Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP News: योगी के मंत्री देख रहे थे स्मार्ट इक्विपमेंट का डेमो, बटन दबाते ही हुआ ब्लास्ट, जानिए पूरा मामला

Bareilly News: उत्तर प्रदेश के वन मंत्री अरुण कुमार बरेली शहर में भूमिगत बिजली लाइन में फॉल्ट तलाशने वाले उपकरण का डेमो देख रहे थे.

article-main

Bareilly News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Uttar Pradesh News- उत्तर प्रदेश के वन मंत्री अरुण कुमार सोमवार को उस समय एक ब्लास्ट में बाल-बाल बच गए, जब वे बतौर चीफ गेस्ट बरेली शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत मिले स्मार्ट इक्विपमेंट का डेमो देख रहे थे. यह इक्विपमेंट बरेली शहर में बिछाई जा रही भूमिगत बिजली लाइन में फॉल्ट तलाशने के लिए मंगाया गया है. डेमो के दौरान जैसे ही लाइनमैन ने मशीन को चालू करने के लिए बिजली का कनेक्शन लगाया, तभी उसमें जोरदार धमाका हो गया. इस धमाके में लाइनमैन गंभीर रूप से घायल हो गया, जबकि वहीं खड़े मंत्री और अन्य अफसर बाल-बाल बच गए. लाइनमैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

Shahid Afridi Controversial Video: आफरीदी ने भारतीय तिरंगा पैर पर रखकर किया ये काम, लोग बोले 'हमारे झंडे का किया अपमान'

मंत्री ने घायल लाइनमैन को दौड़कर उठाया

बिजली लाइन में ब्लास्ट होने पर जहां सभी अधिकारी व अन्य लोग सकते में आ गए, वहीं मंत्री लाइनमैन को घायल देखकर तेजी से दौड़कर आगे आए और उसे उठाया. इसके बाद उन्होंने लाइनमैन को अस्पताल भिजवाया और अधिकारियों को बढ़िया से बढ़िया इलाज कराने की ताकीद की. अस्पताल में लाइनमैन की हालत गंभीर बनी हुई है.

Police Lathi charge Video: सड़क पर Right To Health Bill के खिलाफ 2,400 डॉक्टर, जयपुर पुलिस ने बरसाई लाठी, जानें क्या है यह बिल

पहले ट्रायल नहीं किया गया था मशीन का

बरेली के जिलाधिकारी शिवाकांत द्विवेदी ने हादसे का कारण अर्थिंग टच को बताया है. उन्होंने बताया कि हादसे के समय मंत्री के अलावा बरेली की कमिश्नर सौम्या अग्रवाल, पश्चिमांचल विद्युत निगम के चीफ इंजीनियर और नगर आयुक्त निशीगुप्त वत्स भी मौजूद थे. उन्होंने कहा, मंत्री जी के मशीन का उद्घाटन करने के समय अर्थिंग टच से हादसा हुआ है. दुर्भाग्य से मशीन को स्टार्ट करने की कोशिश करते ही छोटा सा धमाका हुआ, जिसकी चपेट में आकर कर्मचारी गिर गया. मंत्री के साथ आए एक अन्य व्यक्ति को भी हल्का शॉक लगा है. दोनों अब सुरक्षित हैं. डीएम ने कहा, हादसे की जांच के आदेश दिए गए हैं. पता चला है कि वीआईपी से उद्घाटन कराने से पहले मशीन का ट्रायल नहीं किया गया था. यदि ऐसा हुआ होता तो यह हादसा नहीं होता. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement