Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Moscow attack: मॉस्को के कॉन्सर्ट हॉल में आतंकी हमला, 60 की मौत 145 घायल, ISIS ने ली जिम्मेदारी

Moscow attack: क्रोकस सिटी हॉल में कुछ हमलावर आए और अचानक गोलियां बरसाने लगे. इस हमले में मरने वाले लोगों की संख्या और बढ़ सकती है. रूस ने कहा है कि दुश्मन को नहीं बख्शा जाएगा.

Latest News
article-main

Moscow concert attack में अब तक 40 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

रूस (Russia) के मास्को (Moscow) स्थित एक कंसर्ट हॉल (Crocus City Hall)में बड़ा आतंकी हमला हुआ है. इस हमले में कम से कम 60 लोग मारे गए हैं और 145 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) के आतंकियों ने इस हमले को अंजाम दिया है. आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी भी ली है.

रशियन मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक क्रोकस सिटी हॉल एक कंसर्ट होने वाला था, तभी कुछ हथियारबंद आतंकियों ने वहां भीषण तबाही मचाई. मरने वालों में बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल हैं.


इसे भी पढ़ें- Arvind Kejriwal Arrest: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़की AAP, किया ऐलान '26 को घेरेंगे PM Modi का घर'


 

अचानक हमलावर बरसाने लगे गोलियां
क्रोकस सिटी हॉल में म्युजिक हॉल और बड़े-बड़े शॉपिंग सेंटर हैं. हमलावरों के हमले के बाद पूरे कैंपस में आग की जोर की लपटें उठीं और हर तरफ धुंआ उठने लगा. हथियारबंद लोगों ने जमकर फायरिंग की.

ग्रेनेड फेंका, जमकर की फारिंग फिर फरार हुए आतंकी
कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि हमलावरों ने ग्रेनेड फेंका, जिससे आग लग गई. हमलावर सफेद रंग की एक रेनॉल्ट कार में आए थे. हमले के बाद वे मौके से फरार हो गए. 

टोपी पहनकर आए थे हमलावर, ऐसे किया नरसंहार
क्रोकस सिटी हॉल में 6200 लोग बैठ सकते हैं. लोग रूसी रॉक बैंड पिकनिक की परफॉर्मेंस देखने के लिए जमा हुए थे. हमलावर असॉल्ट राइफलों से लैस थे और टोपी पहने हुए थे. वे शोर मचा रहे लोगों को बिल्कुल नजदीक से गोली मार रहे थे.


इसे भी पढ़ें- Arvind Kejriwal को जेल में मिलेगा घर का खाना, जानें क्यों दी कोर्ट ने यह छूट 


 

कॉन्सर्ट हॉल के गार्डों के पास बंदूकें नहीं थीं. जब तक रूसी अधिकारी पहुंचे, हमलावर भाग चुके थे.

ISIS ने ही हमले की जिम्मेदारी
इस्लामिक स्टेट ने हमले के बाद दावा किया कि मॉस्को के बाहरी इलाके क्रास्नोगोर्स्क में ईसाइयों की एक बड़ी सभा पर हमला किया, जिसमें सैकड़ों लोग मारे गए और घायल हो गए.

दुश्मनों को मार डालेगा रूस
ISIS बीते कुछ दिनों से रूस में सक्रिय है. रूस की सुरक्षा परिषद के उप प्रमुख दिमित्री मेदवेदेव ने चेतावनी दी कि अगर यूक्रेन की संलिप्तता साबित हो जाती है, तो इसमें शामिल लोगों का पता लगाया जाएगा और उन्हें बिना किसी दया के मार दिया जाएगा.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement