Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Numerology: इन तारीखों में जन्में लोगों को मिलता है मनचाहा करियर, आर्थिक स्थिति भी रहती है मजबूत

मूलांक 4 किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख में जन्में लोगों का होता है. इस मूलांक के लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. यह मनचाहा करियर पाते हैं. इसके अलावा आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है. 

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कुंडली की तरह की अंक ज्योतिष का विशेष महत्व होता है. इसमें व्यक्ति की जन्म​ तिथि के आधार पर ही उसके व्यक्तित्व से लेकर स्वभाव को जाना जा सकता है. अंक ज्योतिष में मूलांक और भाग्यांक होते हैं. इसमें 0 से 9 अंक तक मूलांक होते हैं. यह आपकी जन्मतिथि के अनुसार निकाले जाते हैं. अंक शास्त्र में हर एक अंक की अपनी खासियत बताई गई है. इसी तरह आज हम मूलांक 4 वाले लोगों का व्यक्तित्व को देखेंगे. मूलांक 4 किसी भी माह की 4, 13, 22 या 31 तारीख में जन्में लोगों का होता है. इस मूलांक के लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं. यह मनचाहा करियर पाते हैं. इसके अलावा आर्थिक स्थिति भी मजबूत होती है. 

इन तारीखों में जन्में लोग अपनी मन मुताबिक करिया चुनने के साथ ही इसमें सफलता पाते हैं. हालांकि प्यार के मामले में इन्हें धोखा मिलता है. अंक शास्त्र की मानें तो इस मूलांक के लोगों की लव लाइफ अच्छी नहीं होती. इसके अलावा यह धन और समाज में नाम खूब कमाते हैं. आइए जानते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोगों के व्यक्तित्व से जुड़ी खास बातें...

मनचाहा पाते हैं ये लोग 

किसी भी महीने की 4, 13, 22 और 31 तारीख को जन्म लेने वाले लोगों का मूलांक 4 होता है. इस मूलांक के लोग हर काम में निपुण होते हैं. इनका करियर उज्जवल होता है. यह लोग जो भी काम करते है. उसमें आसानी से सफलता पा लेते हैं. वही साहसी और कुशल व्यवहार होने की वजह से भी ये लोगों के दिलों में अपनी जगह को मजबूत कर लेते हैं. यह अपने काम को पूरी मेहनत, दिल और लगन से करते हैं. यही वजह है कि इन्हें सफलता आसानी से प्राप्त हो जाती है. यह मनचाही नौकरी और व्यापार चुनते हैं, जिसमें एक बार आगे बढ़कर पीछे मुड़कर नहीं देखते.

आर्थिक स्थिति होती है मजबूत

मूलांक 4 वालों की आर्थिक स्थिति बहुत ही मजबूत और अच्छी होती है. इस मूलांक में जन्में लोग पैतृक संपत्ति पाने के साथ ही खुद भी खूब धन काते हैं. यह जो भी काम करते हैं. उसे करने के लिए बहुत सोच समझकर कदम बढ़ाते हैं. साथ ही धन खर्च भी कुछ ऐसे ही करते हैं. किसी भी महीने की 4,13,22 या 31 में जन्में लोग नौकरी से लेकर व्यापार में अच्छा मुनाफा कमाते हैं. 

इन क्षेत्रों में मिलती है ज्यादा सफलता

मूलांक 4 के लोगों मेहनती और ज्ञानी होते हैं. यह जिस भी दिशा में काम करते हैं. उस पर पूरा फॉक्स करते हैं. इस मूलांक के लोग व्यापार से लेकर इंजीनियर, उद्योगपति, राजनेता, पायलट, डिजाइन, वकील से लेकर डॉक्टर तक बनते हैं. ये इन प्रोफेशन में आकर खूब पैसा और नाम कमाते हैं. साथ ही कड़े फैसले लेकर अपनी अलग पहचान बना लेते हैं. 

लव लाइफ नहीं होती अच्छी

4, 13, 22 और 31 तारीख में जन्में लोग किसी के साथ ही आसनी से घुल मिल जाते हैं. इनकी यारी दोस्ती और संपर्क भी अच्छे होते हैं, लेकिन इनकी लव लाइफ अच्छी नहीं होती. शादी या प्रेम संबंध बहुत लंबे समय तक नहीं चल पाते. हालांकि इनका झुकाव बहुत ज्यादा रहता है. इसके बाद भी ज्यादा सफलता नहीं मिलती. इन्हें रिश्तों को खुद ही निभाना पड़ता है. मूलांक 4 में जन्में लोगों की अपने भाई- बहनों से भी ज्यादा समय तक नहीं पटती. इसकी वजह स्वभाव से इनका स्वार्थी होना भी है.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement