Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Arvind Kejriwal Arrest: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भड़की AAP, किया ऐलान '26 को घेरेंगे PM Modi का घर'

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को शराब नीति मामले में ED द्वारा गिरफ्तार करने के बाद आम आदमी पार्टी पूरे देश में प्रदर्शन कर रही है.

Latest News
article-main

Delhi CM Arvind Kejriwal 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Arvind Kejriwal Arrest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की शराब नीति मामले में गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) ने इसे मुद्दा बनाने की तैयारी कर ली है. AAP नेताओं ने ऐलान किया है कि इस बार पार्टी होली नहीं मनाएगी बल्कि शनिवार (23 मार्च) से दिल्ली में विरोध शुरू किया जाएगा. इस दौरान INDIA गठबंधन के अन्य दलों के नेता भी आप का साथ देंगे. 23 से 25 तक अलग-अलग तरीकों से विरोध जताने के बाद 26 मार्च को पीएम नरेंद्र मोदी के आवास का घेराव किया जाएगा. उधर, शुक्रवार को पूरा दिन आप कार्यकर्ताओं ने अलग-अलग राज्यों में प्रदर्शन के जरिये केजरीवाल की गिरफ्तारी का विरोध किया है. केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति मामले (Delhi Excise Policy Case) से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किया है. ED ने केजरीवाल को इस पूरे घोटाले का किंगपिन बताते हुए शुक्रवार को कोर्ट से उन्हें 10 दिन के लिए रिमांड पर सौंपने की मांग की है, जिस पर कोर्ट ने देर रात तक फैसला सुरक्षित रखा हुआ था.

भगत सिंह के शहीदी दिवस पर शुरू करेंगे विरोध

आप नेताओं ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल की गिरफ्तारी पर भाजपा को चेतावनी दी. आप नेता व दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कहा, 'कल (23 मार्च) भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव का शहीदी दिवस है. इस दिन हम अपना विरोध शुरू करेंगे. दिल्ली के सभी मंत्री-विधायक और इंडिया गठबंधन के साथी दलों के पदाधिकारी मौलाना आजाद अस्पताल के सामने शहीदी पार्क में विरोध कार्यक्रम शुरू करेंगे. शहीदी पार्क में सुबह 10 बजे शुरू होने वाले प्रदर्शन में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी शामिल होंगे.' राय ने कहा, '24 तारीख को हम लोग पूरी दिल्ली में तानाशाह पीएम का पुतला फूकेंगे. 25 तारीख को हम होली नहीं मनाएंगे बल्कि जनता से मिलकर उसे ये संदेश देंगे कि देश को बचाना हमारी जिम्मेदारी है. इसके बाद 26 मार्च को पीएम आवास का घेराव किया जाएगा.'

'आचार संहिता के बीच गिरफ्तारी गलत'

गोपाल राय ने कहा, 'देश में आचार संहिता लागू है. ऐसे में गिरफ्तारी करके ED ने आचार संहिता तोड़ी है. हम इंडिया गठबंधन के साथियों के साथ जॉइंट मीटिंग करेंगे और आंदोलन की शुरुआत करेंगे.' राय ने कहा, 'भाजपा संविधान विरोधी फैसले ले रही है. केजरीवाल ने इसका मुखरता से विरोध किया था. उस मुखर आवाज को दबाने और अपना अहंकार तुष्ट करने के लिए यह गिरफ्तारी की गई है. केजरीवाल के परिवार को भी हाउस अरेस्ट कर दिया गया है.' राय ने कहा, 'आखिर पीएम चाहते क्या हैं? अगर वो सोचते हैं कि पुलिस के सहारे धारा 144 लगाकर लोगों की आवाज़ बंद कर देंगे, तो ऐसा नहीं होगा. अब देश के सर से पानी ऊपर जा चुका है. जब केजरीवाल बाहर निकलेंगे तो फिर से इतने ही मुखर दिखाई देंगे. 

भाजपा बोली, 'हमने पहले दिन ही कहा था कि ये घोटाला है'

भाजपा ने भी आप के आरोपों पर पलटवार किया है. दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने कहा, 'देश का कानून सबको एक निगाह से देखता है. दिल्ली के मुख्यमंत्री जिस दिन नई शराब नीति लाए थे, उसी दिन से हम इसका विरोध कर रहे हैं. उन्होंने दिल्ली की युवा पीढ़ी को नशे में ढकलने का काम किया है.' सचदेवा ने कहा, 'हमारे विरोध पर जांच शुरू हुई तो नई शराब नीति वापस ले ली गई. उस दिन ही पता चल गया था कि इसमें बड़ा घोटाला हुआ है. इसके माध्यम से शराब माफिया को फायदा पहुंचाया गया है. हर बार बहाना करके वो जांच से बचते रहे हैं. अब जांच एजेंसी ने गिरफ्तार किया तो विलाप शुरू हो गया. ये पब्लिक है, सब जानती है.'

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement