Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'Maharashtra में January के तीसरे सप्ताह तक होंगे 2 लाख Covid के एक्टिव केस'

महाराष्ट्र में जिस तरह के कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं जनवरी के तीसरे सप्ताह तक 2 लाख एक्टिव केस सामने आ सकते हैं.

article-main

ओमिक्रोन का बच्चों में गंभीर असर देखने को मिल रहा है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र (Maharashtra) में हर दिन तेजी से कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. मुंबई में बढ़ते ओमिक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामलों के बीच महाराष्ट्र के अतिरिक्त मुख्य स्वास्थ्य सचिव डॉ प्रदीप व्यास (Dr Pradeep Vyas) ने शुक्रवार (31 दिसंबर) को आशंका जताई है कि राज्य में जनवरी के तीसरे सप्ताह तक कुल 2 लाख सक्रिय कोविड ​​-19 (Covid-19) केस सामने आ सकते हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए डॉक्टर प्रदीप व्यास ने कहा है कि राज्य में बढ़ते कोविड ​​मामलों के आधार पर, यह आशंका है कि जनवरी 2022 के तीसरे सप्ताह तक हमारे पास लगभग दो लाख सक्रिय केस होंगे.

कोरोना के मामले अगर बढ़े तो प्रबंधन के लिए अलग से निर्देश जारी किए जा सकते हैं. अगर संक्रमितों को इलाज के लिए एडमिट होने की जरूरत है. महाराष्ट्र के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बाद भी यह कहा है कि ओमिक्रॉन की वजह से अगर तीसरी लहर आई तो यह कम घातक होगी.

Corona: दिल्ली-मुंबई में Third Wave की आहट, एक दिन में दोगुने हुए केस

कम घातक होगी Omicron की लहर

डॉक्टर प्रदीप व्यास ने कहा है कि लहर या ओमिक्रॉन वेव (Omicron Wave) हल्की है, यह घातक नहीं है. जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है या जिनकी प्रतिरोधकम क्षमता कम है, बीमार हैं, उनके लिए ये घातक हो सकती है. टीकाकरण कवरेज में तेजी लाएं और जिंदगी बचाएं. महाराष्ट्र सरकार ने गुरुवार को शादियों, सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक कार्यक्रमों और अंतिम संस्कारों के लिए नए प्रतिबंधों का ऐलान किया है.

Maharashtra में लागू हैं ये पाबंदियां

सरकार के नए आदेश के मुताबिक राज्य में शादी या किसी अन्य सामाजिक, राजनीतिक या धार्मिक आयोजन की स्थिति में अधिकतम 50 लोग ही शरीक हो सकेंगे. अंतिम संस्कार में केवल 20 लोग शामिल हो सकेंगे. महाराष्ट्र के किसी भी अन्य हिस्से में पर्यटन स्थलों पर, समुद्र तटों पर या खुले ग्राउंड पर धारा 144 लागू है. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के कुल 450 नए केस सामने आ चुके हैं.

यह भी पढ़ें-
Bharat Biotech का दावा, 2-18 वर्ष के बच्चों में कोवैक्सीन सुरक्षित
Covid की एंटी वायरल ड्रग Molnupiravir लॉन्च, इतनी है कीमत

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement