Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Patliputra Hot Seat: 'चाचा' और 'भतीजी' की लड़ाई में इस बार किसे मिलेगी कामयाबी?

2019 के लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) में भी मुकाबला इन्हीं दोनों कद्दावर उम्मीदवारों के बीच हुआ था. उस वक्त रामकृपाल यादव (Ram Kripal Yadav) की जीत हुई थी, और मीसा भारती (Misa Bharti) दूसरे स्थान पर रही थीं.

Latest News
Patliputra Hot Seat: 'चाचा' और 'भतीजी' की लड़ाई में इस बार किसे मिलेगी कामयाबी?

Ram Kripal Yadav & Misa Bharti

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाटलिपुत्र लोकसभा सीट (Patliputra Lok Sabha Seat) की पहचान बिहार (Bihar) की हाईप्रोफाइल सिटों में होती है. इस बार फिर से यहां का मुकाबला 'चाचा' और 'भतीजी' के बीच होने जा रहा है. बीजेपी (BJP) ने एक फिर से यहां के मौजूदा सांसद रामकृपाल यादव (Ram Kripal Yadav) पर अपान दांव लगाया है, वहीं राजद (RJD) से लालू यादव के बड़ी बेटी मीसा भारती (Misa Bharti) मैदान में उतरी हुई हैं. दोनों ही उम्मीदवारों ने अपने चुनावी कैंपेन को तेज कर दिया है. 


 

यह भी पढ़ें: MP के शहडोल में फंसा राहुल गांधी का हेलिकॉप्टर, रातभर नहीं भर सकेगा उड़ान  


आरोप-प्रत्यारोप का दौर
इस बीच मीसा भारती ने मौजूदा सांसद रामकृपाल यादव पर निशाना साधते हुए कहा है कि उन्होंने यहां किसी भी प्रकार का विकास नहीं किया है. वहीं, दूसरी ओर रामकृपाल यादव ने मीसा भारती को उनका नाम लिए बगैर ही साइबेरियन क्रेन कहा है, जो सालभर में एक बार ही दिखाई पड़ता है. उन्होंने कहा कि मीसा भारती इन दिनों क्षेत्र में दिख रही हैं. चुनाव के समय 5 वर्षों में एक बार साइबेरियन क्रेन दिखाई पड़ता है.


यह भी पढ़ें: कौन हैं माधवी लता जो ओवैसी के गढ़ हैदराबाद में कर रही हैं कील ठोंकने की तैयारी


क्या थे यहां से 2019 लोकसभा चुनाव के परिणाम
2019 के लोकसभा चुनाव में भी मुकाबला इन्हीं दोनों कद्दावर उम्मीदवारों के बीच हुआ था. उस वक्त रामकृपाल यादव की जीत हुई थी, उन्हें इस सीट पर कुल 509,557 वोट मिले थे, जो कुल पड़े वोटों का 47.28% भाग था. वहीं, पिछली बार मिसा भारती को कुल 470,236 वोट मिले थे, जो कुल वोटों का 43.63% था. इस करीबी मुकाबले में वो उप विजेता रही थीं. बताते चलें कि रामकृपाल यादव लंबे समय तक राजद थे, साथ ही लालू यादव के परिवार से उनके अच्छे संबंध रहे हैं. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement