Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गाजियाबाद में मिला कोरोना के नए वैरिएंट JN.1 का पहला केस, योगी सरकार हुई अलर्ट

Ghaziabad Corona Case: सात महीने बाद गाजियाबाद में कोरोना का पहला केस मिला है. स्वास्थ्य विभाग ने मरीज और उसके परिवार से सभी सदस्यों का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है.

article-main
Covid-19 JN.1 Variant in Delhi: दिल्ली में हेल्थ सिस्टम को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है.
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पूरे भारत में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है. अब 8 महीने बाद उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक कोरोना संक्रमित मरीज पाया गया है. गाजियाबाद में भाजपा पार्षद अमित त्यागी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद उनके परिवार के सदस्यों की भी कोरोना जांच की जाएगी. यूपी में इस केस के आने के बाद योगी आदित्यनाथ सरकार अलर्ट मोड पर आ गई है. इस बीच प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि कोरोना के नए वेरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं है.

देशभर के अलग-अलग राज्यों में कोविड संक्रमण की लगातार बढ़ती संख्या को लेकर अलर्ट की स्थिति है. एक बार फिर से मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और आइसोलेशन की चर्चा हो रही है. उनके परिवार के सदस्यों की भी कोरोना की जांच होगी. स्वास्थ्य विभाग सैंपल कलेक्ट कर जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजेगा. बताया जा रहा है कि परिवार के सदस्य की दुबई की ट्रैवल हिस्ट्री है. बीजेपी पार्षद का परिवार गाजियाबाद के शास्त्रीनगर इलाके में रहता है. कोरोना के नए वैरिएंट की जांच के लिए उनका सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए लैब में भेजा जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक करीब 8 महीने बाद कोविड का केस मिला है.

ये भी पढ़ें- INDIA गठबंधन की मीटिंग के बाद नीतीश कुमार के तेवर तल्ख! बुलाई JDU की अहम बैठक 

डिप्टी सीएम ने कही यह बात 

 डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि कोरोना का नया सब वैरिएंट से घबराने की जरूरत नहीं है. प्रदेश का स्वास्थ्य महकमा हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडविया की अध्यक्षता में देश के सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों एवं वरिष्ठ अधिकारियों की वर्चुअल बैठक में डिप्टी सीएम ने प्रदेश की स्थिति बताई. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के हर अस्पताल में आक्सीजन से लेकर अन्य सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर ली गई हैं. व्यापक स्तर पर जांच कराया जा रहा है लेकिन अभी तक कोई मरीज नहीं मिला है. उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर सामने आने वाले केस में कोरोना का कोई नया वैरिएंट नहीं मिला है बल्कि यह सब वैरिएंट हैं। इससे घबराने की जरूरत नहीं है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement