Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Excise Policy Case: केजरीवाल और कविता को नहीं मिली राहत, 7 मई तक बढ़ी न्यायिक हिरासत

अरविंद केजरीवाल और के. कविता को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. ईडी ने कहा कि वह बहुत जल्द के. कविता के मामले में आरोप पत्र दायर करेंगे.

Latest News
article-main

Arvind Kejriwal and k. kavita (file photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kerjiwal) और भारत राष्ट्र समिति (BRS) नेता के. कविता को राहत नहीं मिली है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल और कविता की न्यायिक हिरासत 7 मई तक बढ़ दी है. दोनों नेता अभी 14 दिन तक तिहाड़ जेल में रहेंगे. केजरीवाल और कविता को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया. ईडी ने कहा कि वह बहुत जल्द के. कविता के मामले में आरोप पत्र दायर करेंगे.

दिल्ली शराब नीति से संबंधित मनी लॉड्रिंग मामले में ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था. केजरीवाल की गिरफ्तारी से लगभग एक हफ्ते पहले तेलंगाना विधान परिषद की एक सदस्य और पूर्व मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता को अरेस्ट किया गया था. इस मामले में चनप्रीत सिंह को भी 15 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया. ईडी ने तीनों नेताओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विशेश न्यायाधीश कावेरी बावेजा की कोर्ट में पेश किया.

7 मई तक जेल में रहेंगे केजरीवाल और कविता
दिल्ली की कोर्ट ने अरविंद केजरीवाल, के. कविता और चनप्रीत सिंह को 7 मई तक न्यायिक कस्टडी में भेज दिया. ईडी ने केजरीवाल और कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाने की मांग करते हुए कोर्ट में आवेदन दिया था. ईडी ने कहा कि गवाहों के प्रभावित करने, सबूतों से छेड़छाड़ करने की आशंका बनी हुई है. इस मामले में उनकी भूमिका से जुड़े होने की जांच कर रहे हैं.

केजरीवाल के ब्लड सुगर बढ़ने की वजह से उन्हें इंसुलिन दी गई. तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी. आम आदमी पार्टी (आप) ने हनुमान जयंती ने इस जानकारी का स्वागत करते हुए कहा कि यह बजरंग बली के आशीर्वाद का नतीजा है. तिहाड़ के एक अधिकारी ने कहा कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के चिकित्सकों की सलाह पर केजरीवाल को सोमवार शाम को कम ‘डोज’ वाली इंसुलिन की दो यूनिट दी गईं.' 


ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal को तिहाड़ जेल में पहली बार दी गई इन्सुलिन, 320 के पार पहुंच गया था शुगर लेवल


अधिकारी ने बताया कि शाम करीब 7 बजे उनके सुगर की मात्रा 217 पाई गई, जिसके बाद तिहाड़ में उनकी देखभाल कर रहे डॉक्टरों ने उन्हें इंसुलिन देने का फैसला किया. उन्होंने बताया कि एम्स के विशेषज्ञों ने 20 अप्रैल को मुख्यमंत्री के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान तिहाड़ के चिकित्सकों को सलाह दी थी कि अगर केजरीवाल के रक्त में शर्करा की मात्रा एक निश्चित स्तर से ऊपर चली जाती है तो उन्हें इंसुलिन दिया जा सकता है.

23 दिन बाद केजरीवाल को दी गई इंसुलिन
AAP के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि भगवान हनुमान का आशीर्वाद है कि लगभग 23 दिनों तक जेल में रहने और कथित दुर्व्यवहार के बावजूद आखिर मुख्यमंत्री को इंसुलिन मिल ही गया. संजय सिंह ने कहा, 'हम कह रहे थे कि केजरीवाल को इंसुलिन दिए जाने की जरूरत है लेकिन उन्होंने (जेल प्रशासन) अब इंसुलिन दिया. दिल्ली के लोग केजरीवाल के बारे में चिंतित थे लेकिन उनका संघर्ष सफल हुआ.' 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement