Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPS अफसर की पुराने फ्लैटमेट से हुई अचानक मुलाकात, फिर जो हुआ Emotional कर देगा

IPS अफसर अर्चित चांडक की अपने उस पुराने फ्लैटमेट से मुलाकात हुई जो यूपीएससी क्लियर नहीं कर पाए. उन्होंने बताया कि उनके दोस्त अब आगे क्या कर रहे हैं...

article-main

IPS Archit Chandak

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जीवन में हर बार सफलता मिले ये जरूरी नहीं, असफलता भी हमें हमेशा आगे बढ़ने का नया मौका देती है. सोशल मीडिया पर एक आईपीएस अफसर और उनके पुराने फ्लैटमेट की तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. आईपीएस अर्चित चांडक ने खुद अपने दोस्त के साथ की ये तस्वीर शेयर की है, जो लोगों के दिलों को छू रही है. 

IPSC अर्चित ने बताया कि कैसे कुछ दिन पहले उनकी अपने पूर्व फ्लैटमेट हर्ष से मुलाकात हुई. हर्ष यूपीएससी की तैयारी के दौरान उनके साथ रहा करते थे. हालांकि हर्ष यूपीएससी का एग्जाम क्रैक नहीं कर पाए. लेकिन उन्होंने अपने करियर में अलग रास्ता चुना और अब दूसरे युवाओं के लिए भी प्रेरणास्रोत बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें- बिना कोचिंग कैसे UPSC में मिली 12वीं रैंक? अनिकेत शांडिल्य की खास थी स्ट्रैटजी

आईपीएस चांडक ने बताया कि हर्ष बहुत ही मेहनती और अपने लक्ष्य के प्रति खुद को समर्पित करने वाले शख्स हैं, जिन्होंने अपने यूपीएससी के सपने को पूरा करने के लिए काफी बलिदान दिए. अपनी प्राइवेट नौकरी छोड़कर उन्होंने यूपीएससी की तैयारी शुरू की.  उन्होंने इस एग्जाम में 4 अटेंप्ट दिए और 3 बार इंटरव्यू तक भी पहुंचे लेकिन पूरी तरह से सफल नहीं हो पाए. चांडक ने आगे बताया कि हर्ष फिलहाल ट्राइडेंट नाम की कंपनी में शानदार पैकेज पर काम कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सीनियर से अपमानित होने पर छोड़ दी थी कॉन्स्टेबल की नौकरी, UPSC क्रैक कर बने अफसर

चांडक अपने सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से आज के युवाओं को ये मैसेज देना चाहते थे कि सफलता किसी एक एग्जाम को क्रैक करने की मोहताज नहीं है. अपने करियर में हम जिस भी रास्ते पर जाएं, उस फैसले से हमें खुद को खुशी मिलनी चाहिए.  जीवन हमें ऐसे हालात में भी सफल होने और आगे बढ़ने का मौका देती है जिसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement