Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सीनियर से अपमानित होने पर छोड़ दी थी कॉन्स्टेबल की नौकरी, UPSC क्रैक कर बने अफसर

UPSC Result 2023: उदय कृष्ण रेड्डी का नाम लिस्ट में आने के बाद उनकी खूब चर्चा हो रही है. 8वें प्रयास में उन्हें ये सफलता हाथ लगी है.

Latest News
article-main

Uday Krishna Reddy

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दुनिया की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक यूपीएससी का रिजल्ट घोषित 16 अप्रैल को जारी किया गया. सिविल सेवा परीक्षा के रिजल्ट आने के बाद कुछ विद्यार्थियों की मेहनत की सफल हुई. इन सफल विद्यार्थियों में कुछ लोग ऐसे हैं, जिन्होंने काफी प्रयास के बाद यह सफलता हासिल की है. इसमें एक नाम उदय कृष्ण रेड्डी का भी है. जिन्होंने सीनियर से अपमानित होने पर कॉन्स्टेबल की नौकरी छोड़ दी थी, अब उन्होंने अपने मेहनत के बल पर  UPSC क्रैक किया है. 

उदय कृष्ण रेड्डी आंध्र प्रदेश पुलिस में कॉन्स्टेबल पद पर पांच सालों तक तैनात थे. 2018 में सर्कल इंस्पेक्टर ने करीब 60 पुलिसकर्मियों के सामने उदय का अपमान कर दिया था.  इससे वो बहुत आहत हुए थे और वह घर आकर इस बात पर विचार लगे कि वह इस अपमान से कैसे उबर सकते हैं. आखिर में उन्होंने नौकरी छोड़ने का बड़ा फैसला लिया और उन्होंने पुलिस फोर्स की नौकरी से इस्तीफा दे दिया.  उदय ने तय कर लिया कि वो अब यूपीएससी की परीक्षा पास कर आईएएस अधिकारी बनेंगे. 


ये भी पढ़ें : नवनीत राणा पर संजय राउत ने की अपमानजनक टिप्पणी, विश्वामित्र का जिक्र कर कही दी ऐसी बात


बिना माता-पिता के की तैयारी 

उदय कृष्ण रेड्डी आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के सिंगरायकोंडा मंडल के उल्लापलेम गांव के रहने वाले हैं. उन्होंने माता-पिता की मौत हो चुकी है. उदय की दादी ने उनकी परवरिश की थी. उदय कृष्ण रेड्डी ने पांच साल तक तैयारी की और 2023 में यूपीएससी की परीक्षा दी. रिजल्ट आया तो उन्हें 780वीं रैंक मिली. उन्होंने अपने रिजल्ट को लेकर कहा कि जब तक वो आईएएस अधिकारी नहीं बन जाते, अपनी पढ़ाई जारी रखेंगे.  


डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement