Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

लखनऊ में 2 मार्च से शुरू होने जा रहा पुस्तकों का महाकुंभ, एंट्री होगी बिल्कुल मुफ्त

Lucknow Book Fair: लखनऊ में इस साल का पहला बुक फेयर 2 मार्च से शुरू होने जा रहा. यह बुक फेयर लखनऊ के चारबाग स्थित रविंद्रालय ग्राउंड में 10 मार्च तक चलेगा. सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक चलने वाले इस मेले में एंट्री बिल्कुल मुफ्त रखी गई है और देश भर के प्रकाशक यहां अपनी किताबों के साथ आ रहे हैं.

Latest News
article-main

बुक फेयर की प्रतिकात्मक तस्वीर.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लखनऊ में इस शनिवार को शुरू होगा पुस्तकों का महाकुंभ. यह पुस्तक मेला लखनऊ के चारबाग स्थित रविंद्रालय ग्राउंड में 2 मार्च से शुरू होकर 10 मार्च तक चलेगा. मेले की तैयारियों में आयोजक जोर-शोर से जुटे हैं. इस पुस्तक मेले में एंट्री बिल्कुल मुफ्त है. गौरतलब है कि इससे पहले सितंबर 23 में भी यहां बड़ा बुक फेयर लग चुका है.

बता दें कि पुस्तक मेले में देशभर के पब्लिशर्स अपनी किताबों के साथ आ रहे हैं. सुबह 11 बजे से रात 9 बजे तक चलने वाले इस मेले में किताबों पर अच्छे डिस्काउंट मिलने की उम्मीद है. इस पुस्तक मेले में देश के कई जाने-माने लेखक भी शामिल होंगे. उनसे सवाल करने का भी मौका यहां के लोगों को मिलेगा.

काव्य तरंग

इस पुस्तक मेले में 4 मार्च की शाम 5 बजे से काव्य सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा. हेल्पिंग हार्ट्स फाउंडेशन की ओर से आयोजित 'काव्य तरंग' में संध्या सिंह, कल्पना अग्रवाल, बलवंत सिंह, निवेदिता श्रीवास्तव, अमित हर्ष, अलका प्रमोद और चंद्र शेखर वर्मा के शामिल होने की उम्मीद है. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता अंजना मिश्रा कर सकती हैं. मंच संचालन की जिम्मेवारी ज्योति किरण सिन्हा संभालेंगी.

कई कार्यक्रम

पुस्तक मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा, जिसमें युवा और बच्चे भी भाग लेंगे. इसके अलावा यहां पर कवि सम्मेलन, लेखक से मिलिए जैसे कार्यक्रमों के साथ कई पुस्तकों का लोकार्पण भी होना है. पुस्तकों पर परिचर्चा का भी आयोजन किए जाने पर विचार किया जा रहा है. 

इसे भी पढ़ें : सेंट्रल जेल में लिखी गई एक कविता ने उड़ा दी थी अंग्रेजी हुकूमत की नींद, जानें विस्तार से

फूड स्टॉल

पुस्तक मेले में दर्शकों और पुस्तक प्रेमियों का ध्यान रखकर यहां फूड स्टॉल भी लगाए जा रहे हैं. इन स्टॉलों पर लोगों को लखनऊ के जायके और पकवान वाजिब कीमत पर मिलेंगे. यहां पर किताबों की खरीदारी के अलावा लखनऊ के लोकल प्रोडक्ट की प्रदर्शनी भी लगेगी. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement