Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hike in LPG Price: ₹50 रुपये महंगा हुआ घरेलू गैस सिलेंडर, जानिए क्या है नया दाम

Gas Cylinder Price Hike News: देशवासियों को एकबार फिर से महंगाई का झटका लगा है. आज से घरेलू गैस सिलेंडर के दाम में 50 रुपये का इजाफा हुआ है. इसके अलावा कमर्शियल सिलेंडर के दाम 8.50 रुपये कम किए गए हैं.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Gas Cylinder Price Hike News: लगातार बढ़ती महंगाई के बीच लोगों को एक और झटका लगा है. घरेलू सिलेंडर की कीमतों में एकबार फिर से इजाफा हुआ है. आज से देश में 14.2 किलो वाले एलपीजी सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ गए हैं, जिसके बाद देश की राजधानी नई दिल्ली में घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत बढ़कर 1053 रुपये हो गई है.

महंगाई के इस झटके के बाद अब कोलकाता में गैस सिलेंडर 1079 रुपये, मुंबई में 1052 रुपये और चेन्नई में 1068 रुपये का मिलेगा. 14.2 किलो वाले घरेलू के अलावा 5 किलो वाले घरेलु गैस सिलेंडर की कीमत में 18 रुपये का इजाफा किया गया है जबकि कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतें एकबार फिर से कम हुई हैं. कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 8.50 रुपये प्रति सिलेंडर के हिसाब से कटौती की गई है.

पढ़ें- LPG Price: आसान शब्दों में समझें क्यों बढ़ रहे हैं गैस सिलेंडर के दाम

आखिरी बार कब बढ़े थे दाम?

घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में आखिरी बार 9 मई को 3 रुपये और 7 मई को 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी. बात अगर कमर्शियल सिलेंडर की करें तो यह जुलाई में दूसरी बार है जब उनके दाम घटाए गए हैं. इससे पहले एक जुलाई को 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 198 रुपये की कमी की गई थी.

पढ़ें- जल्द लागू हो सकता है New Wage Code, इसके बारे में यहां जानें सबकुछ

गैस सिलेंडर के दाम में यह इजाफा ऑयल मार्केटिंग कंपनियों द्वारा नए गैस कनेक्शन पर ली जाने वाली सिक्योरिटी फीस को बढ़ाने के एक महीने बाद किया गया है. बीती 16 जून से 14.2 किलो वाले गैस सिलेंडर पर सिक्योरिटी फीस को 52 प्रतिशत बढ़ा दिया गया था. अब नए गैस कनेक्शन पर सिक्योरिटी फीस 750 रुपये में इजाफे के बाद 2200 रुपये प्रति कनेक्शन हो गई है. इससे पहले हर नए गैस कनेक्शन पर 1450 रुपये सिक्योरिटी फीस के रूप में लिए जाते थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement