Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Pollution: दिल्ली की जहरीली हवा से बिगड़ी सोनिया गांधी की तबीयत, कुछ दिनों के लिए जयपुर शिफ्ट हुईं

Sonia Gandhi Reaches Jaipur: राजस्थान के कांग्रेस नेताओं के बीच मंगलवार को अचानक हलचल बढ़ गई जब कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी के जयपुर पहुंचने की सूचना मिली. हालांकि, कांग्रेस संसदीय दल की नेता स्वास्थ्य कारणों से दिल्ली से बाहर गई हैं.

article-main

Sonia Gandhi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली में दिवाली के अगले दिन प्रदूषण काफी बढ़ गया है और खास तौर पर बुजुर्गों और बच्चों को काफी परेशानी हो रही है. कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की प्रदूषण के वजह से तबीयत खराब हो गई है. कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें कुछ दिनों के लिए जयपुर शिफ्ट किया गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली में प्रदूषण के कारण हुई जहरीली हवा से बचने के लिए कांग्रेस नेता सोनिया गांधी अब कुछ दिन जयपुर में ही रहेंगी. हालांकि, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी बिना किसी चुनावी कार्यक्रम के जयपुर पहुंची हैं और उनके चुनाव प्रचार की कोई सूचना नहीं है. राजस्थान में विधानसभा चुनाव भी हैं लेकिन उनका कोई चुनावी कार्यक्रम तय नहीं है. 

कांग्रेस सांसद सोनिया गांधी का स्वास्थ्य पिछले कुछ वक्त से अच्छा नहीं चल रहा है. इलाज के लिए वह कई बार अमेरिका भी जा चुकी हैं. 14 नवंबर की सुबह शांतिवन स्मारक पर भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देने के लिए सोनिया पहुंची थीं. इस दौरान उन्होंने मास्क लगा रखा था और तभी से अटकल लगाई जा रही थी कि उनकी तबीयत शायद ठीक नहीं है. बता दें कि सोनिया काफी वक्त से अस्थमा की मरीज भी हैं. 

यह भी पढ़ें: दोस्त रूस को भी पाकिस्तान ने दिया दगा, यूक्रेन को बेचे घातक हथियार   

सोनिया के साथ राहुल भी पहुंचे जयपुर 
जयपुर एयरपोर्ट से एक वीडियो सामने आया है जिसमें राहुल गांधी भी उनके साथ नजर आ रह हैं. बताया जा रहा है कि राहुल मां को छोड़ने के लिए जयपुर आए हैं और वह बुधवार को फिर से चुनाव प्रचार में व्यस्त हो जाएंगे. 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में राहुल और प्रियंका ने प्रचार का मोर्चा संभाल रखा है जबकि सोनिया ने चुनावी सभाओं से दूरी बना रखी है. राजस्थान में भी राहुल गांधी और प्रियंका ने कई चुनावी सभाएं की हैं और कांग्रेस के पक्ष में मतदान की अपील करते दिखे.

दिवाली की अगली सुबह फिर से जहरीली हुई दिल्ली की हवा 
राजधानी दिल्ली में दिवाली के बाद एक बार फिर प्रदूषण बढ़ गया है और लोगों के लिए घर से बाहर निकलना मुश्किल साबित हो रहा है. मंगलवार की सुबह भी वायु गुणवत्ता का स्तर बेहद खराब रिकॉर्ड किया गया है. दिल्ली में AQI 435 रिकॉर्ड किया गया, नोएडा में AQI 418 और गुरुग्राम में 391 तक पहुंच गया है. दिल्ली एनसीआर में तेजी से बढ़ रहे प्रदूषण की वजह से लोगों को खासी परेशानी हो रही है. अस्थमा और सांस की बीमारी के मरीजों के लिए तो दिल्ली में हालात बेहद खराब हैं.

यह भी पढें: कोर्ट रूम में जज सुना रहे थे फैसला रफूचक्कर हो गया कैदी  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement