Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

टेकऑफ के दौरान बोइंग 737 विमान का टूटा पहिया , बाल-बाल बची यात्रियों की जान

बोइंग 737 विमान एक बड़े हादसे से बच गया. रविवार को विमान की दक्षिण अफ्रीका में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. दरअसल, टेकऑफ के दौरान इसका एक मुख्य पहिया विमान से अलग हो गया था.

Latest News
article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

बोइंग 737 विमान की दक्षिण अफ्रीका में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. दरअसल, टेक-ऑफ के दौरान इसका एक पहिया विमान से अलग हो गया था. घटना के एक वीडियो में दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में ओआर टैम्बो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रनवे पर उतरते समय असुरक्षित व्हील हब से धुआं निकलते देखा गया. लैंडिंग वीडियो में देखा गया कि इस घटना में हवाई जहाज के पहिये और दाहिना पंख दोनों टूट गए. घटना का ये वीडियो तेजी से सोशल माडिया पर वायरल हो रहा है.

घटना में किसी के हताहत न होने की खबर मिली
आपको बता दें कि यह घटना रविवार को दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग के ओआर टैम्बो अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हुई. जहां बोइंग 737 की आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. दरअसल, टेक-ऑफ के दौरान इसका एक पहिया विमान से अलग हो गया था.

 

फ्लाईसैफेयर के प्रवक्ता ने दी प्रतिक्रिया

फ्लाईसैफेयर के प्रवक्ता ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए बताया, इस घटना में कोई भी घायल नहीं हुआ है. केप टाउन जाने वाले इस विमान के उड़ान भरने के तुरंत बाद ही ग्राउंड क्रू ने लापता लैंडिंग व्हील के बारे में ऑनबोर्ड क्रू को सूचना दे दी थी. सूचना मिलते ही सुरक्षा दृष्टी से आपातकालीन लैंडिंग कराई गई.


ये भी पढ़ें-रूस के 8 इलाकों में यूक्रेनी ड्रोन हमला, कई पावर स्टेशन और फ्यूल डिपो बर्बाद 


 

उन्होंने बताया, 'उड़ान एफए212 ने जोहान्सबर्ग के लिए अपने पाठ्यक्रम को समायोजित किया और लैंडिंग के लिए विमान को हल्का करने के लिए कुछ ईंधन जलाने के लिए पेरिस के पास एक होल्डिंग पैटर्न में प्रवेश किया.'

प्रवक्ता ने कहा, 'बाएं रियर लैंडिंग स्ट्रट से जुड़े दो पहियों में से एक पहिया प्रभावित हुआ था. विमान अपने अंतिम लैंडिंग दृष्टिकोण से पहले शेष ईंधन को जलाने के लिए सेंचुरियन के ऊपर दूसरे होल्डिंग पैटर्न में आगे बढ़ा.'

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब बोइंग 737 विमान किसी दुर्घटना का शिकार हुआ है.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement