Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Viral: निकाह के कार्ड पर छपवाई गणेश जी की फोटो, उर्दू नहीं हिंदी में दिया 'प्रीतिभोज' का न्योता

दोनों भाइयों ने कार्ड को हिंदी में छपवाकर और उसपर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर लगाकर गंगा-जमुनी तहजीब का परिचय दिया है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर इन दिनों दिल छू लेने वाली एक तस्वीर वायरल हो रही है. भारत में एक ओर जहां कुछ लोग धर्म के नाम पर समाज में जहर घोल रहे हैं वहीं दूसरी ओर ऐसे भी लोग हैं जो प्रेम का संदेश देने से पीछे नहीं हटते हैं. मध्य प्रदेश से ऐसा ही एक मामला सामने आया है. यहां दो मुस्लिम भाइयों ने अपनी शादी के कार्ड पर भगवान गणेश और राधा-कृष्ण की फोटो छपवाकर गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की है. 

जानकारी के अनुसार, 22 मई को मध्य प्रदेश के विदिशा जिले के आनंदपुर निवासी इरशाद और अंसार नाम के दो मुस्लिम भाइयों की शादी हंसी-खुशी संपन्न हुई. हालांकि इस दौरान शादी से ज्यादा शादी का कार्ड चर्चा में रहा.  दोनों भाइयों ने अपनी शादी के कार्ड पर भगवान गणेश और राधा-कृष्ण की फोटो जो छपवाई थी. इतना ही नहीं, उन्होंने कार्ड को उर्दू में न छपवाकर हिंदी में छपवाया. इसके बाद देखते ही देखते कार्ड की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई. लोग इसकी खूब चर्चा कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- OMG! 23 साल से इस लड़की ने नहीं खाया खाना, केवल चिप्स और सैंडविच खाकर है जिंदा

खूब हो रही चर्चा
आमतौर पर मुस्लिम समुदाय में शादी का कार्ड या तो अंग्रेजी में होता है या उर्दू में लेकिन इन दोनों भाइयों ने कार्ड को हिंदी में छपवाकर और उसपर हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीर लगाकर गंगा-जमुनी तहजीब का परिचय दिया है.

इसके अलावा दोनों मुस्लिम नौजवानों ने ट्रेंड को तोड़ते हुए कार्ड का रंग लाल रखा. दरअसल,आमतौर पर मुस्लिम समुदाय में शादी के कार्ड का रंग लाल रखने से परहेज किया जाता है लेकिन यहां ऐसा कुथ नहीं था. साथ ही कार्ड पर हिंदी के उन सभी शब्दों का प्रयोग किया गया है जो अमूमन हिंदू समुदाय की शादी के कार्ड पर इस्तेमाल होते हैं, जैसे- प्रतिष्ठा में श्रीमान...., प्रेषक, प्रीतिभोज आदि. 

ये भी पढ़ें- OMG! 19 साल के लड़के को 76 साल की बुजुर्ग से हुआ प्यार, लोग बोले- 'ऐसी दीवानगी देखी नहीं कहीं...'

फिलहाल शादी का यह कार्ड आसपास के इलाकों के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग दोनों भाइयों के इस कदम की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement