Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mahindra Scorpio Classic: सामने आया महिंद्रा की पॉपुलर एसयूवी स्कॉर्पियो क्लासिक का नया लुक, जानिए कब होगी इसकी लॉन्चिंग

Mahindra ने Scorpio N के बाद Scorpio Classic भी लॉन्च करने की प्लानिंग कर ली है जिसका पहला लुक सामने आ गया है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारतीय दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा (Mahindra) की सबसे  शानदार कार की बात की जाए तो निश्चित तौर पर पहला नाम महिंद्रा स्कॉर्पियो (Mahindra Scorpio) का ही आता है. हाल में ही कंपनी ने स्कॉर्पियो को एक बड़ा अपग्रेड देते हुए Mahindra Scorpio N लॉन्च की थी. यह कार देखने में Scorpio के ट्रेडिशनल लुक से बिल्कुल अलग थी. ऐसे में अब कंपनी ने Scorpio के फैंस के लिए ट्रेडिशनल Mahindra Scorpio Classic लॉन्च करने की प्लानिंग की है जिसका फर्स्ट लुक सामने आ गया है और यह एक बेहतरीन कार लग रही है जो कि एक बार लोगों के दिलों पर राज कर सकती है. 

महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक की बात करें तो इसने अपने पुराने सभी कवर तोड़ दिए हैं और यह पुरानी पीढ़ी की स्कॉर्पियो एसयूवी का अपडेटेड वर्जन है. महिंद्रा एंड महिंद्रा नवीनतम स्कॉर्पियो क्लासिक मॉडल की कीमत की घोषणा 20 अगस्त को करेगी. अहम बात यह भी है कि महिंद्रा ने बेसिक तौर पर Scorpio के SUV के सिल्हूट को बरकरार रखा है. हालांकि नई स्कॉर्पियो क्लासिक क्रोम स्लैट के साथ फिर से डिजाइन की गई फ्रंट ग्रिल को स्पोर्ट करेगी और ऑटोमेकर का नया लोगो को बीच में लगाया गया है. 

International Youth Day 2022: फेसबुक से दूर हो रहे युवा, 71 से घटकर 32 फीसदी हुए यूथ यूजर

नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक को दो वेरिएंट ऑप्शन- Classic S और Classic S11 में पेश किया गया है.  दोनों वेरिएंट 7 और 9-सीट ऑप्शन्स में पेश किए गए है. डायमेंशन की बात करें तो नई स्कॉर्पियो क्लासिक की लंबाई 4456mm, चौड़ाई 1820mm और ऊंचाई 1995mm है. वहीं इसका वीलबेस 2680mm है.

इसके साथ ही नई स्कॉर्पियो में स्टाइल के मामले में इसमें नए ग्रिल डिजाइन, फॉक्स स्किड प्लेट और महिंद्रा के नए 'ट्विन पीक्स' लोगो के साथ आती है. इसके टॉप मॉडल क्लासिक S11 में 17-इंच ड्यूल-टोन वील्स मिलते हैं, जबकि क्लासिक S में स्टील वील्स मिलते हैं. 

Reliance Jio यूजर्स को सालभर तक नहीं कराना पड़ेगा रीचार्ज, पैसा वसूल है ये ऑफर

इंजन की बात करें तो नई महिंद्रा स्कॉर्पियो क्लासिक में 2.2-लीटर 4-सिलेंडर mHawk टर्बो डीजल इंजन है. यह 3,750rpm पर 130bhp की पावर और 1600-2800rpm पर 300Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसे 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है. वहीं कीम की बात करें तो यह माना जा रहा है कि भारत में इसकी एक्स- शो रूम कीमत 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement