Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND Vs AUS Live: भारतीय टीम की जीत के लिए किन्नरों ने जलाई अखंड ज्योत, खास पूजा कर मांगी दुआ 

Kinnar Akhara Lit Akhand Jyot: क‍िन्‍नर अखाड़े की महामंडलेश्‍वर कौशल्‍या नंद ग‍िरी के नेतृत्व में समाज के सदस्यों ने भारतीय टीम की जीत के लिए अखंड ज्योत जलाई है. भारत में रविवार को हर ओर टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना हो रही है.

IND Vs AUS Live: भारतीय टीम की जीत के लिए किन्नरों ने जलाई अखंड ज्योत, खास पूजा क��र मांगी दुआ 

Kinnar Akhada Pooja For Team India

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है. टीम इंडिया की जीत के लिए 140 करोड़ देशवासी प्रार्थना कर रहे हैं और देश के अलग-अलग हिस्सों में हवन और पूजा हो रही है. स्टेडियम में हर ओर से इंडिया...इंडिया की आवाज आ रही है. उत्तर प्रदेश में किन्नर समुदाय के लोगों ने भी खिताबी मुकाबले में जीत के लिए हवन का आयोजन किया और अखंड ज्योत जलाई है. इस हाई प्रोफाइल मैच को देखने के लिए दीपिका पादुकोण, शाहरुख खान समेत बॉलीवुड स्टार्स पहुंचे हैं. महेंद्र सिंह धोनी और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गज भी खिताबी मुकाबला देखने के लिए स्टेडियम में मौजूद हैं. मैच से पहले शानदार एयर शो का आयोजन किया गया था. 

भारतीय टीम की जीत के लिए इस वक्त पूरे देश में दुआ हो रही है और किन्नर समाज ने भी टीम इंडिया के लिए विशेष पूजा की है. हालांकि, फाइनल में टीम का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है और ऑस्ट्रेलिया ने महज 178 के स्कोर पर आधी टीम को पवेलियन लौटा दिया है. विराट कोहली और केएल राहुल ने इस मैच में अर्धशतक लगाया है जबकि रोहित शर्मा 47 रन बनाकर अपना अर्धशतक पूरा करने से चूक गए. श्रेयस अय्यर बड़े मुकाबले में 4 रन ही बना सके.

यह भी पढ़ें: भारत ने जीता वर्ल्ड कप तो BCCI की होगी करोड़ों रुपये की कमाई

किन्नर समाज ने भारतीय टीम की जीत के लिए की विशेष पूजा 
क‍िन्‍नर अखाड़े की महामंडलेश्‍वर कौशल्‍या नंद ग‍िरी के नेतृत्‍व में टीम इंड‍िया की जीत के ल‍िए 'अखंड ज्‍योत' जलाई गई है. खिताबी मुकाबले से पहले समाज के सदस्यों ने व‍िशेष पूजा-अर्चना की और भारतीय टीम को जीत की बधाई दी है. कौशल्यानंद गिरि ने बताया कि हमने भगवान भोलेनाथ से मांगा है कि भारतीय टीम के खिलाड़ी आज विजय के साथ वापस लौटें. हमें पूरा यकीन है कि हमारी दुआएं कबूल होंगी और पूरी देश टीम को जीतते हुए देखना चाहता है. 

जीत तक जलती रहेगी अखंड ज्योति 
क‍िन्‍नर अखाड़े की प्रदेशाध्‍यक्ष कौशल्‍या नंद ने कहा क‍ि अहमदाबाद के मैदान पर ही भारतीय टीम ने पाकिस्तान को पटकनी दी थी और अब ऑस्ट्रेलिया से बदला लेने का मौका है. हमने जीत की प्रार्थना करते हुए अखंड ज्योत जलाई है और यह जलती रहेगी. पूजा अर्चना और हवन के जर‍िए सभी ने भारत की जीत के ल‍िए कामना की है. उन्‍होंने यह भी कहा कि इस पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम अजेय रही है और अब हम आखिरी मुकाबले में भी बड़ी जीत दर्ज करेंगे. 

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल और फाइनल में 50+ रन बनाने वाले बल्लेबाज

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement