Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs AUS Final: अहमदाबाद में राहुल ने खेली अविश्वसनीय पारी, 100 गेंद में लगा सिर्फ एक चौका

ICC Cricket World Cup 2023 Final: अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम ने शुरुआत में ही तीन विकेट गंवा दिए, जिसके बाद राहुल ने पारी संभाली और शानदार बल्लेबाजी की.

IND vs AUS Final: अहमदाबाद में राहुल ने खेली अविश्वसनीय पारी, 100 गेंद में लगा सिर्फ एक चौका

ind vs aus final world cup 2023 updates kl rahul innings helps india to get 250 score rohit sharma starc 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: 2008 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए वनडे मुकाबले में भारतीय टीम के उस वक्त के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने 50 रन बनाने के लिए सिर्फ एक चौका लगाया था. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्डकप 2023 के फाइनल मुकाबले में केएल राहुल ने भी वैसी ही पारी खेली है. राहुल मिचेल स्टार्क की गेंद पर जोश इंगलिस को कैच देकर पवेलियन लौटे. उससे पहले उन्होंने 107 गेंद का सामना किया और 66 रन बनाए. राहुल ने अपनी पारी में सिर्फ एक चौकाै लगाया और 62 रन दौड़कर लिए. 

ये भी पढ़ें: आज तक झूठी नहीं हुई इनकी कोई भी भविष्यवाणी, जानें कौन हैं ये

अमहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरे. टीम इंडिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और शुभमन गिल सस्ते में पवेलियन लौट गए. इसके बाद विराट कोहली मैदान पर आए और दोनों ने मिलकर तेजी से रन बनाना शुरू किया. रोहित मैक्सवेल की गेंद पर एक शानदार कैच के चलते पवेलियन लौटे. इसके बाद विराट कोहली का साथ देने आए श्रेयस अय्यर ने फाइनल मुकाबले में निराश किया और सिर्फ एक चौका लगाकर आउट हो गए. 

जड़ेजा ने भी किया फैंस को निराश

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 81 रन तक तीन विकेट गंवा दिए थे लेकिन कोहली और लोकेश राहुल ने चौथे विकेट के लिए 67 रन जोड़कर मेजबान टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने हालांकि 29वें ओवर में कोहली को बोल्ड करके ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा फिर से भारी कर दिया. इसके बाद रवींद्र जडेजा भी ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके और पवेलियन लौट गए. हालांकि दूसरे छोर पर केएल राहुल जमे रहे और चौका या छक्का न मिलने पर सिंगल डबल लेकर पारी को आगे बढ़ाते रहे. राहुल ने अपनी पारी में सिर्फ एक चौका लगाया, जो हैरान करने वाला था. 

कंगारुओं के खिलाफ ही बने थे प्लेयर ऑफ द मैच

आपको बता दें कि राहुल ने इस वर्ल्डकप में भारत के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही लीग मैच में नाबाद 97 रन की पारी खेली थी और प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे. उन्होंने आज एक फिर से भारत के लिए जुझारू पारी खेली है. हालांकि भारतीय टीम 250 के करीब भी पहुंचने में असफल रही है. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धार के आगे भारत पहली बार वर्ल्डकप में बड़ा स्कोर नहीं बना सका. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement