Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Andrew Symonds को क्यों कहा जाता था 'Roy'? ये है इस नाम से जुड़ी कहानी

Andrew Symonds का एक कार एक्सीडेंट में निधन हो गया है. उन्हें 'Roy' नाम के निकनेम से भी जाना जाता है.

article-main
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) इस द‍ुनिया में नहीं रहे हैं. एक कार एक्‍सीडेंट में पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर का निधन हो गया है. उनके नाम साथ अनेकों रिकॉर्ड जुड़े हुए हैं. साइमंड्स के निधन के बाद से ही सोशल मीडिया पर उनका निकनेम रॉय ट्रेंड कर रहा है. अब सवाल यह है कि आखिर उन्हें रॉय क्यों कहा जाता है. 

Andrew Symonds को क्यों कहते हैं Roy

ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज साइमंड्स खेल जगत में रॉय नाम से काफी पॉपुलर थे और उनके बचपन के कोच ने पहली बार उन्‍हें इस नाम से बुलाया था. साइमंड्स के इस निकनेम के पीछे भी काफी दिलचस्‍प स्‍टोरी है. दरअसल वह देखने में पूर्व बास्‍केटबॉल खिलाड़ी लेरॉय लॉगगिंस की तरह लगते थे. इसी वजह से उन्‍हें यह निकनेम मिला.

गौरतलब है कि लेरॉय पूर्व अमेरिकन ऑस्‍ट्रेलियन बास्‍केटबॉल खिलाड़ी हैं. वे 1981 में फेमस नेशनल बास्‍केटबॉल लीग का हिस्‍सा थे और 2001 तक खेलते रहे.

Congress Chintan Shivir: EVM पर बैन लगा सकती है कांग्रेस, मंथन में हुआ बड़ा फैसला

साइमंड्स के नाम है कई रिकॉर्ड्स 

आपको बता दें कि ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने 1998 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और अपनी एक अलग छाप छोड़ी थी. खासकर वनडे क्रिकेट में उन्‍होंने लंबे समय तक अपना दबदबा बनाए रखा. Andrew Symonds साल 2003 में वनडे वर्ल्ड कप, साल 2006 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और 2007 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के भी सदस्य थे.

Wheat Price: केंद्र सरकार का बड़ा ऐलान, अगले दस दिनों में कम होंगे गेहूं के दाम

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement