Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Virat Kohli World Cup Final: अमहदाबाद में विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

IND vs AUS World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्डकप 2023 के फाइनल में 42वां रन बनाते ही विराट कोहली ने किया यह बड़ा कारनामा.

Virat Kohli World Cup Final: अमहदाबाद में विराट कोहली ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

Virat Kohli vs Australia

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अहमदाबाद में चल रहे वर्ल्डकप 2023 के फाइनल में विराट कोहली ने इतिहास रच दिया है (Virat Kohli World Cup 2023 Final). शुभमन गिल का विकेट गिरने पर पांचवें ओवर में क्रीज पर आए कोहली ने संभलकर बल्लेबाजी शुरू की और 42वां रन बनाते ही एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली. वह अब आईसीसी फाइनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

यह भी पढ़ें: जानें क्यों सफेद जूते पहनकर बैटिंग करना पसंद करते हैं विराट कोहली, खुद ने खोला इसका राज

विराट कोहली ने  लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

इससे पहले खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. कप्तान रोहित शर्मा ने एक बार आतिशी बल्लेबाजी की, लेकिन शुभमन गिल सिर्फ 4 रन बनाकर स्टार्क की गेंद पर आउट हो गए. रोहित ने पहला विकेट जल्दी गिरने के बाद भी बिंदास अंदाज में बल्लेबाजी की. हालांकि वह 47 रन के निजी स्कोर पर मैक्सवेल को छक्का लगाने के प्रयास में आउट हो गए. दूसरे छोर से कोहली पारी को बुन रहे थे. टीम इंडिया के संकटमोचक कोहली ने 56 गेंदों में अपना पचासा पूरा किया और राहुल के साथ मिलकर भारत को दबाव से निकाला.

उनका इस टूर्नामेंट में यह लगातार पांचवां पचास प्लस स्कोर था. इससे पहले कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में 50वां वनेड शतक ठोका था. वह वर्ल्डकप के सेमीफाइनल और फाइनल में 50 प्लस स्कोर बनाने वाले सिर्फ दूसरे बल्लेबाज बने. कोहली से पहले गौतम गंभीर ने 2011 वर्ल्डकप में यह कारनामा किया था. इतना ही नहीं कोहली ने वर्ल्डकप में लगातार 5 अर्धशतक जड़ने का दूसरी बार कारनामा किया. 

2019 वर्ल्डकप में भी उन्होंने लगातार पांच बार पचास प्लस स्कोर बनाया था. हालांकि कोहली उस टूर्नामेंट में एक भी शतक नहीं ठोक पाए थे. वहीं वर्ल्डकप 2023 में कोहली के बल्ले से तीन शतक आए. जिसकी मदद वह किसी एक वर्ल्डकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. सचिन तेंदुलकर ने 2003 वर्ल्डकप में 673 रन मारे थे. वहीं कोहली 700 प्लस रन बना चुके हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement