Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kashmir Blast: कश्मीर को दहला रहा Perfume बम, पढ़ें आतंकियों का नया हथियार कितना है खतरनाक

Jammu Narwal Blast: नरवाल में हुए बम धमाकों का खुलासा करते हुए डीजीपी ने बताया है कि पहली बार परफ्यूम IED का इस्तेमाल किया गया है.

article-main

Perfume IED

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जम्मू के नरवाल में 21 जनवरी को हुए धमाके के बारे में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने अब बड़े खुलासे किए हैं. जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया है कि इस धमाके में पहली बार परफ्यूम IED का इस्तेमाल किया गया है. दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान पर आरोप लगाते हुए कहा कि वह आतंकियों को उकसावा दे रहा है कि वे लगातार हिंसक घटनाएं करें और लोगों के बीच सांप्रदायिक स्तर पर भेदभाव पैदा करें.

डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया, 'ऐसा पहली बार हुआ है कि परफ्यूम IED बरामद किया गया है. हमें इससे पहले कभी परफ्यूम IED नहीं मिला था. ये ऐसा बम जिसे अगर आप दबाते हैं या इसे खोलते हैं तो इसमें धमाका हो जाता है. हमारी स्पेशल टीम इसका ध्यान रख रही है.' आपको बता दें कि नरवाल में लगातार हुए दो धमाकों में 9 लोग घायल हो गए थे.

यह भी पढ़ें- रामचरितमानस विवाद: स्वामी प्रसाद मौर्य पर बोले धीरेंद्र शास्त्री, इनको इंजेक्शन से ठीक होना है या...

'आतंकवाद को बढ़ावा दे रहा पाकिस्तान'
पाकिस्तान पर आतंकी घटनाओं को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, 'पाकिस्तान अपनी जमीन से आतंकवाद को बढ़ावा देने और दुनियाभर में हजारों लोगों की जान लेने के लिए कुख्यात है. कुछ समय से जम्मू-कश्मीर उसके निशाने पर है. पाकिस्तानी, जम्मू-कश्मीर के लोगों में सांप्रदायिक विभाजन पैदा करना चाहते हैं.'

यह भी पढ़ें- पत्रकार सिद्दीकी कप्पन 28 महीने बाद हुए जेल से रिहा, हाथरस कांड के बाद हुए थे गिरफ्तार

उन्होंने आगे बताया कि 20 जनवरी को ये दोनों बम प्लांट किए गए थे. 21 जनवरी को ये दोनों बम 20 मिनट के अंतराल पर ब्लास्ट हो गए. पहले बम धमाके में 9 लोग घायल हुए थे. पुलिस ने इस केस में एक आतंकवादी आरिफ को गिरफ्तार किया है. आरिफ पिछले 3 साल से पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement