Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कल से दिल्ली की किन सड़कों पर मिलेगा जाम, घर से निकलने से पहले पढ़ लें ट्रैफिक एडवाइजरी

Delhi Police Traffic Advisory: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने व्यापार मेले में नहीं आने वाले लोगों से पप्रगति मैदान की ओर न आने की अपील की है. आइए जानते हैं कि दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी में क्या कुछ कहा गया है.

article-main
Delhi Traffic Police Advisory News Hindi Today 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रगति मैदान में 14 नवंबर यानी मंगलवार से इंटरनेशनल ट्रेड फेयर का आयोजन किया जा रहा है. मेले में प्रत्येक दिन लगभग 40,000 दर्शकों के आने की संभावना है. जबकि वीकेंड और छुट्टी के दिनों में एक लाख लोग शामिल हो सकते हैं. दो सप्ताह तक चलने वाले इस मेले के दौरान यातायात प्रभावित रह सकता है. ऐसे में ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है. आइए जानते हैं कि कहां पर आपको जाम मिल सकता है. 

दिल्ली पुलिस की एडवाइजरी के मुताबिक दो हफ्ते के इंटरनेशनल ट्रेड फेयर के दौरान जनता को जाम की समस्या से सामना करना पड़ सकता है. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने व्यापार मेले में नहीं आने वाले लोगों से अनुरोध किया है कि परेशानी मुक्त यात्रा सुनिश्चित करने के लिए प्रगति मैदान की तरफ आने से बचें. दिल्ली पुलिस ने बताया कि इस मेले के दौरान मथुरा रोड, भैरों मार्ग, रिंग रोड, शेरशाह मार्ग और पुराना किला मार्ग पर ट्रैफिक जाम की आशंका है, ऐसे में व्यापार मेले में नहीं आने वाले लोगों से अनुरोध है कि वे इन सड़कों से गुजरने से बचें. 

यह भी पढ़ें: लोहे की रॉड में बारूद भरकर आतिशबाजी करना शख्स को पड़ा भारी, गंवाई जान  

पढ़ें दिल्ली पुलिस की ट्रैफिक एडवाइजरी 

 ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, मथुरा रोड और भैरों मार्ग पर किसी भी वाहन को कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. पुलिस की एडवाइजरी में कहा गया है कि आगंतुकों के किसी भी वाहन को शेरशाह रोड, पुराना किला रोड, भगवान दास रोड और तिलक मार्ग पर पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसके साथ सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और अनुचित पार्किंग के लिए मुकदमा चलाया जाएगा. मथुरा रोड से भगवानदास रोड और सुब्रमण्यम भारती मार्ग की ओर राइट टर्न की अनुमति नहीं होगी. 

यह भी पढ़ें: कन्हैयालाल हत्याकांड राजस्थान में बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, गहलोत दे रहे सफाई?  

मेले के लिए कैसे लें टिकट 

प्रगति मैदान पहुंचने के लिए मेट्रो आदि सार्वजनिक परिवहन का उपयोग करने का सलाह दी गई है. मेट्रो से आने वाले लोग सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन उतर सकते हैं. इसके बाद गेट नंबर -10 से प्रगति मैदान के अंदर जा सकते हैं, लोग मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन उतरकर पैदल भी जा सकते हैं. दिल्ली या एनसीआर से यात्रा करने के लिए डीटीसी बसों का उपयोग करने वाले मथुरा रोड व भैरों मार्ग बस स्टॉप पर उतर सकते हैं. वहीं, जो लोग अपने वाहनों से प्रगति मैदान जाएंगे वह भैरों मंदिर पार्किंग, भैरों रोड, दिल्ली चिडिय़ाघर, भगवान दास रोड (केवल शनिवार और रविवार को) पर पार्क कर सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें कि अंतरराष्ट्रीय मेले में 14 से 18 नवंबर तक केवल उद्यमियों को ही प्रवेश की अनुमति होगी जबकि 19 से 27 नवंबर तक आम जनता को प्रवेश मिलेगा. यह भी बता दें कि  मेले की पूरी अवधि में शाम 5.30 बजे के बाद प्रवेश वर्जित होगा, प्रगति मैदान में टिकटों की बिक्री नहीं होगी. टिकट ऑनलाइन और चुनिंदा मेट्रो स्टेशन (सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर) पर बेचे जाएंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement