Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rajasthan Election 2023: कन्हैयालाल हत्याकांड राजस्थान चुनाव में बीजेपी का मास्टरस्ट्रोक, बार-बार क्यों गहलोत दे रहे सफाई?

Udaipur Kanhaiyalal Murder: उदयपुर में हुए कन्हैयालाल साहू हत्याकांड को लेकर बीजेपी  चुनावी सभाओं में बार-बार इस मुद्दे को उठा रही है. बीजेपी के लगातार हमले के बाद प्रदेश सरकार भी रक्षात्मक मोड में है और खुद सीएम अशोक गहलोत इसके लिए सफाई देते फिर रहे हैं. 

article-main

Kanhaiyalal Murder Case Rajasthan Election 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जयपुर में हुए कन्हैयालाल साहू हत्याकांड पर पूरे देश में जमकर बवाल हुआ था. अब राजस्थान चुनाव में भी यह बड़ा मुद्दा बन चुका है. बीजेपी अपने चुनावी सभाओं में इस हत्याकांड को उठाकर प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार पर हमले का कोई मौका नहीं छोड़ रही है. चुनाव में यह बड़ा मुद्दा है जिसका असर मतदाताओं पर पड़ सकता है, इसे इससे भी समझ सकते हैं कि खुद सीएम गहलोत कई बार इस पर सफाई दे चुके हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी चुनावी सभा में इस हत्याकांड का जिक्र किया था. दूसरी ओर गहलोत हर सभा में कर रहे हैं कि उनके शासनकाल में किसी के साथ कोई भेदभाव नहीं हुआ है. हत्या के आरोपियों पर तत्काल कार्रवाई हुई और परिवार को भी मुआवजा दिया गया है. 

बीजेपी के लिए यह हत्याकांड कांग्रेस को तुष्टिकरण के मुद्दे पर घेरने का एक बड़ा मौका है. दूसरी ओर हाल ही में दौसा में 4 साल की बच्ची के साथ हुए जघन्य रेप केस को भी बीजेपी राजस्थान चुनाव में बड़ा मुद्दा बना रही है. कन्हैयालाल की हत्या को लेकर प्रदेश के मतदाताओं में भी कुछ न कुछ रोष जरूर है. पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जैसे कद्दावर नेता विशाल जनसभाओं में इसके आधार पर प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं. दूसरी ओर चुनावी सभाओं और छोटे स्तर पर होने वाली प्रचार सभाओं में बीजेपी नेता इसका जिक्र कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: सत्येंद्र जैन के खिलाफ चलेगा प्रोटेक्शन मनी लेने का केस? CBI ने LG से मांगी मंजूरी  

यह था पूरा मामला जिस पर देश भर में हुआ बवाल 
बता दें कि 28 जून 2022 को उदयपुर में कपड़े सिलाई का काम करने वाले कन्हैयालाल साहू की दो युवकों ने दिनदहाड़े गला रेत कर हत्या कर दी थी. इस वीभत्स हत्याकांड का हत्यारों ने वीडियो भी बनाया था. हालांकि, आरोपियों को 4 घंटे के अंदर ही पकड़ लिया गया और प्रदेश सरकार ने मृतक परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिया था. परिवार के सदस्यों को नौकरी भी दी गई और मुस्लिम संगठनों और तमाम बड़े धर्मगुरुओं ने इस हत्याकांड की निंदा करते हुए बयान जारी किया था. 

कांग्रेस के लिए भी बन गया है खतरा, बदल रणनीति 
अशोक गहलोत और कांग्रेस चुनाव प्रचार में प्रदेश में हुए विकास कार्य और जनकल्याणकारी योजनाओं का ही हवाला दे रहे हैं. उनके कार्यकाल में किसानों, महिलाओं और छात्रों के लिए दी गई सुविधा को उठा रहे हैं लेकिन कन्हैयालाल हत्याकांड पर बीजेपी के तीखे तेवर देख कांग्रेस ने भी रणनीति में बदलाव किया है. कहीं न कहीं कांग्रेस के शीर्ष नेताओं को इस मुद्दे का असर वोटों के गणित पर पड़ने का डर है जिसकी वजह से खुद सीएम अशोक गहलोत कई बार सफाई दे चुके हैं.

यह भी पढ़ें: आगरा में युवती से गैंगरेप, जबरन शराब पिलाकर की गई दरिंदगी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement