Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सुबह उठते ही उलझे और बिखरे रहते हैं बाल तो ऐसे करें Hair Care, दूर होगी समस्या

Hair Care Tips: महिलाओं को बालों के उलझने की समस्या का सामना करना पड़ता है. सुबह की उलझे बालों की समस्या को इन तरीकों से दूर कर सकते हैं.

Latest News
article-main

Morning Hair Care Routine

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Hair Care Tips: बालों के उलझने की समस्या के कारण बालों टूटने लगते हैं. उलझे हुए बालों के कारण कई सारी परेशानियों को झेलना पड़ता है. ऐसे में लुक भी खराब होता है. महिलाओं को अक्सर रोज सुबह बालों के उलझने की समस्या (Morning Hair Care Routine) होती ही है. रातभर सोकर उठने के बाद बाल उलझ जाते हैं. कई बार इसके कारण चिड़चिड़ापन भी हो जाता है. अगर आपको भी यह समस्या होती है तो इन तरीकों से इस समस्या का समाधान कर सकते हैं.

सुबह बालों को उलझने से बचाने के लिए करें ये उपाय
सोने से पहले करें कंघी

बालों को सोते समय कंघी न करने की सलाह दी जाती है. लेकिन आपके बाल उलझ जाते हैं तो रात को सोने से पहले कंघी करनी चाहिए. रात को बालों को कंघी करने से पहले हल्का सा ऑयल लगा लें. इससे बाल उलझेंगे नहीं और टूटेंगे नहीं.


बुढ़ापे की झुर्रियां और एजिंग साइन से बचने के लिए डाइट में शामिल करें ये 5 Anti Ageing Foods


बाल खोलकर न सोएं

बालों को खोलकर सोने से उलझने की समस्या होना आम बात है. अगर आपके बाल सुबह उठकर उलझ जाते हैं तो बालों को बांधकर सोना चाहिए. बालों को कंघी करने के बाद गुथ कर चोटी बना लें. ऐसे करके आप बालों की अच्छी केयर कर सकती हैं.

तकिए का कवर

बालों को सोते समय डैमेज होने से बचाने के लिए आपको सिल्क के कवर का इस्तेमाल करना चाहिए. कॉटन या और किसी फैब्रिक के कपड़े का तकिए का इस्तेमाल करने से बाल उलझ सकते हैं. ऐसे में बाल रूखे और बेजान हो सकते हैं. आपको तकिए के कवर का ध्यान रखना चाहिए.

लीव-इन कंडीशनर लगाएं

आपको रोज सुबह बालों के उलझने की समस्या होती है तो लीव-इन कंडीशनर का इस्तेमाल करना चाहिए. रात को सोने से पहले बालों पर कंडीशनर लगाकर सोएं. यह सोते समय बालों को उलझने से बचाएगा. इन तरीकों से आप अपने बालों को उलझने की समस्या से बचा सकते हैं.

Disclaimer: यह लेख केवल आपकी जानकारी के लिए है. इस पर अमल करने से पहले अपने विशेषज्ञ डॉक्टर से परामर्श लें.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement