Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Shehla Rashid On Article 370: जेएनयू स्टूडेंट लीडर शहला राशिद के बदले तेवर, धारा 370 को बताया सकारात्मक कदम

Shehla Rashid Interview: जेएनयू स्टूडेंट लीडर शहला राशिद के तेवर अब बदले हुए से लगते हैं. उन्होंने आर्टिकल 370 के हटाने का समर्थन करते हुए कहा है कि इससे जम्मू-कश्मीर में अच्छा प्रभाव पड़ा है.

article-main

Shehla Rashid

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जेएनयू छात्रसंघ की पूर्व उपाध्यक्ष शेहला रशीद ने मुस्लिम, मॉब लिंचिंग, जम्मू कश्मीर और पाकिस्तान से लेकर विभिन्न मुद्दों पर एएनआई को दिए इंटरव्यू में बात की. मोदी सरकार को अलग-अलग मुद्दों पर घेरने वाली शहला अब पहले की तरह हमलावर मोड में नजर नहीं आ रही थीं. उन्होंने आर्टिकल 370 के हटाए जाने का खुले तौर पर समर्थन तो नहीं किया है लेकिन कहा कि इसे हटाने से राज्य पर अच्छा असर पड़ा है. कुछ दिन पहले उन्होंने एक ट्वीट इजरायल हमास संघर्ष पर किया था और उसमें भारत सरकार और सेना का शुक्रिया अदा किया था. शहला ने कहा कि मुसलमानों की मॉब लिंचिंग के बारे में जानकर दुख होता है लेकिन हम हमेशा नकारात्मक तरीके से नहीं सोच सकते हैं. 

शहला राशिद ने आर्टिकल 370 के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी लेकिन कुछ दिनों पहले उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से अपनी याचिका वापस ले ली थी. आर्टिकल 370 के लिए शहला ने कहा कि मैंने इसे हटाने के खिलाफ भारत के सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल थी. मैं पाकिस्तान या अंतर्राष्ट्रीय अदालत नहीं गई थी. मैंने याचिका वापस इसलिए ली है कि मुझे लगता है कि इसे हटाने के बाद प्रदेश पर सकारात्मक असर पड़ा है. जम्मू-कश्मीर को फिर से राज्य का दर्जा मिलने की भी उन्होंने उम्मीद जताई है. 

यह भी पढ़ें: सिंधिया पर प्रियंका गांधी का हमला, 'कद में छोटे और अहंकार इतना बड़ा'

मॉब लिंचिंग और मुसलमानों की स्थिति पर कही बड़ी बात 
जेएनयू में रहते हुए शहला राशिद देश में मुसलमानों के साथ भेदभाव और मॉब लिंचिंग जैसे मुद्दों को आधार बनाकर बीजेपी पर तीखा हमला बोलती थीं. हालांकि, मॉब लिंचिंग के सवाल पर अब उन्होंने डिप्लोमेट अंदाज में जवाब दिया है. शहला ने कहा कि मुसलमानों के साथ भेदभाव या मॉब लिंचिंग की घटना होती है तो इससे दुख होता है. हम हमेशा एक नकारात्मक नैरेटिव के साथ आगे नहीं बढ़ सकते हैं. हमें इसे बदलना ही होगा क्योंकि इसी नैरेटिव में हमने बहुत साल बर्बाद कर दिया है. 

जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा मिलने की जताई उम्मीद 
शहला राशिद ने यह भी कहा कि प्रदेश में अगर बीजेपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस की मिली जुली सरकार बनती है तो जल्द ही राज्य का दर्जा मिल सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर की तुलना गाजा पट्टी से नहीं की जा सकती है. उम्मीद जताई कि जल्द ही वापस प्रदेश को राज्य का दर्जा मिल जाएगा. शहला ने यह भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आने वाले दिनों में कश्मीर और घाटी में विकास की स्थिति बेहतर होगी और लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे. 

यह भी पढ़ें: 'BJP ने मंत्री के साथ रचा 'लाल डायरी' का षड्यंत्र' अशोक गहलोत का बड़ा आरोप  

Delhi Pollution: दिल्ली की जहरीली हवा से बिगड़ी सोनिया गांधी की तबीयत, कुछ दिनों के लिए जयपुर शिफ्ट हुईं

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement