Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Zim Vs WI 1ST Test: घर में जिम्बाब्वे का दिखेगा दम या वेस्टइंडीज का चलेगा सिक्का, जानें कैसी है पहले टेस्ट की पिच 

Zimbabwe vs West Indies 1st Test Bulawayo Pitch: जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच बुलावायो में खेला जाएगा. यहां की पिच खास है.

article-main

ZIM vs WI pitch report Queens Sports Club Bulawayo pitch analysis Zimbabwe vs West Indies 1st Test

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: टी20 के दौर में टेस्ट क्रिकेट की लोकप्रियता घटी नहीं है और लगातार आईसीसी की ओर से द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज का आयोजन हो रहा है. 4 फरवरी से जिम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज (Zim Vs WI Test) टेस्ट सीरीज शुरू हो रहा है. पहला टेस्ट क्वींस स्पोर्ट्स क्लब बुलावायो में खेला जाएगा. यह स्टेडियम दुनिया के सबसे खूबसूरत क्रिकेट ग्राउंड में गिना जाता है. जानें कैसी है यहां की पिच और टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी या गेंदबाजी में से क्या चुनेगी. 

Queens Sports Club Bulawayo Pitch
बुलावायो जिम्बाब्वे का एक बेहद खूबसूरत शहर है और इस शहर में क्वींस स्टेडियम चारों तरफ से पेड़ों से घिरा हुआ है. मैच खेलने के लिहाज से इसे दुनिया के सबसे खूबसूरत स्टेडियम में से गिना जाता है. यहां वेस्टइंडीज बनाम जिम्बाब्वे (Zim Vs WI Test) सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा.

पिच की बात करें तो शुरुआत की 2 इनिंग्स में इस पिच पर बाउंस अच्छा रहता है और बल्लेबाजों के लिए लंबी पारी खेलना आसान होगा. पहले 2 इनिंग में गेंदबाजों को विकेट निकालने में दिक्कत आएगी. पिच के पुराने होते जाने पर बल्लेबाजी मुश्किल हो जाएगी और आखिरी की 2 इनिंग्स में बेहद स्लो रहेगी. इस वजह से आखिरी 2 इनिंग्स में तेज गेंदबाजों का जलवा दिख सकता है. टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना ही चुनेगी. 

यह भी पढे़ं: IND W vs SA W: फाइनल में मिली भारतीय टीम को हार, मेजबान साउथ अफ्रीका ने दी 5 विकेट से मात

जिम्बाब्वे के लिए टेस्ट क्रिकेट में अस्तित्व बचाने की चुनौती 
जिम्माब्वे ने हाल ही में आयरलैंड को टी20 सीरीज में हराया है और वनडे सीरीज भी बराबरी पर खत्म की है. हालांकि टेस्ट क्रिकेट में उलटफेर करने वाली यह टीम लगातार निराश कर रही है. पिछले 5 टेस्ट हार चुकी जिम्बाब्वे के लिए क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपने लिए अस्तित्व बचाने की चुनौती है. वेस्टइंडीज की बात की जाए तो 5 में से 3 टेस्ट कैरेबियाई टीम जीती है लेकिन आखिरी 2 टेस्ट में उन्हें हार मिली है. ऐसे में वेस्टइंडीज के लिए भी टेस्ट क्रिकेट में जीत की पटरी पर लौटने का इससे अच्छा मौका नहीं होगा. अगर आप भारत में इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देखना चाहते हैं तो डिज्नी+हॉटस्टार पर मैच देख सकते हैं. 

यह भी पढे़ं: Ind vs Aus: रवींद्र जडेजा की फॉर्म और फिटनेस दोनों लौटी, ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने के लिए पार की सारी बाधा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement