Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND W vs SA W: फाइनल में मिली भारतीय टीम को हार, मेजबान साउथ अफ्रीका ने दी 5 विकेट से मात

IND W vs SA W: साउथ अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ट्राई सीरीज के फाइनल में 5 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है.

article-main

Ind W Vs SA W Scorecard And Highlights

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ अफ्रीका के खिलाफ त्रिकोणीय टी20 सीरीज के फाइनल मुकाबले में भारतीय महिला टीम को हार के साथ संतोष करना पड़ा है. साउथ अफ्रीका (Ind W Vs SA W) ने अहम मुकाबला 5 विकेट से जीत लिया है. इस हार के साथ ही हरमनप्रीत कौर एंड टीम को टी20 वर्ल्ड कप से पहले बड़ा झटका लगा है. अहम मुकाबले में ओपनर स्मृति मंधाना और जेमिमा रोड्रिगिज के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले. टीम इंडिया मुकाबले में काफी मजबूत स्थिति में थी लेकिन क्लोए ट्रायॉन की तूफानी पारी का तोड़ भारतीय गेंदबाज नहीं ढूंढ़ पाईं. 

खराब रही टीम इंडिया की बल्लेबाजी 
फाइनल के इस मुकाबले में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन बड़ा लक्ष्य खड़ा करने में टीम कामयाब नहीं हो पाई. 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर भारतीय टीम सिर्फ 109 का स्कोर खड़ा कर पाई. हरलीन देओल ने जरूर 46 रनों की पारी खेली लेकिन उनके अलावा और कोई बैटर बड़ा स्कोर नहीं बना सकीं जिसकी वजह से टीम का टोटल काफी कम रहा. हालांकि गेंदबाजी करते हुए भारतीय टीम दबाव बनाने में कामयाब रही लेकिन साउथ अफ्रीका को जीत से नहीं रोक पाई.

यह भी पढ़ें: Ind vs Aus: रवींद्र जडेजा की फॉर्म और फिटनेस दोनों लौटी, ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने के लिए पार की सारी बाधा

दीप्ति शर्मा को सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट निकालने के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का खिताब मिला है. 

क्लोए ट्रायन ने दिलाई साउथ अफ्रीका को जीत
सााउथ अफ्रीका की टीम ने सिर्फ 18 ओवर में 5 विकेट खोकर 113 रन बना लिए और मैच जीतने में कामयाब रही. क्लोए ट्रायॉन ने अपनी टीम के लिए शानदार पारी खेली और एक छोर से विकेट गिरते रहने के बावजूद वह दूसरे छोर पर डटी रहीं और 32 गेंद में 57 रनों की तूफानी पारी खेली. इस पारी के बदौलत मेजबान टीम आसानी से मैच जीतने में कामयाब रही. भारतीय टीम की ओर से स्नेह राणा ने 2 विकेट लिए जबकि दीप्ति शर्मा को एक सफलता मिली. राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका सिंह ठाकुर भी एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहीं. 

यह भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया हो जाए सावधान!  टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, पूरी तरह से फिट हुआ यह प्लेयर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement