Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

World Cup 2023 Semifinal Scenario: पाकिस्तान वर्ल्डकप से बाहर? जानें क्या है पूरा समीकरण

World Cup 2023: चेन्नई में अफगानिस्तान से मिली हार ने पाकिस्तान को टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ा कर दिया है. अब एक गलती भी टीम को बहुत भारी पड़ने वाली है.

World Cup 2023 Semifinal Scenario: पाकिस्तान वर्ल्डकप से बाहर? जानें क्या है पूरा समीकरण

Pakistan Cricket Team

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की टीम वर्ल्डकप 2023 (World Cup 2023) में लगातार तीन मुकाबले हार गई है. अफगानिस्तान ने उन्हें चेन्नई में शिकस्त देकर सन्न कर दिया. इस हार से पाकिस्तान का वर्ल्डकप अभियान लगभग खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है. पाकिस्तान के पास 5 मैचों में 4 अंक हैं और उन्हें टूर्नामेंट में बने के लिए क्या करना होगा? आइए पूरा समीकरण समझते हैं.

यह भी पढ़ें: 18 साल के अफगानी स्पिनर के सामने बेबस नजर आए बाबर-रिजवान, बन गया बड़ा रिकॉर्ड

पाकिस्तान के पास गलती की गुंजाइश नहीं

लगातार दो जीत के साथ अपने वर्ल्डकप अभियान की शुरुआत करने वाली पाकिस्तानी टीम 4 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर बनी हुई है. अफगानिस्तान के भी इतने ही अंक हैं, लेकिन बेहतर रन रेट के साथ पाकिस्तान एक स्थान ऊपर है. वर्ल्डकप में पाकिस्तान के चार लीग मैच बचे हुए हैं और उन्हें सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए हर मुकाबला जीतना होगा. जिसका मतलब हुआ कि पाकिस्तान अधिकतम 12 अंको तक पहुंच सकता है. हालांकि टूर्नामेंट के फॉर्मैट को देखते हुए यह काफी नहीं है. सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए 14 अंक चाहिए. 12 अंको के साथ भी टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं, लेकिन यहां नेट रनरेट खेल में आ जाएगा.

पाकिस्तान की मुश्किल है राह

अफगानिस्तान के खिलाफ मिली हार ने पाकिस्तान के वर्ल्डकप अभियान को तगड़ा झटका दिया है. पाकिस्तान के आने वाले मुकाबले मजबूत टीमों के खिलाफ है. 27 अक्टूबर को चेन्नई में उनका मुकाबला साउथ अफ्रीका से है. अफ्रीकी टीम ने वर्ल्डकप में तहलका मचाया हुआ है. उन्हें रोकना पाकिस्तान के लिए बड़ी चुनौती होगी. इसके बाद पाकिस्तान को बांग्लादेश, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलना है.

अंक तालिका में टॉप-4 टीमों के अलावा सभी की एक जैसी ही स्थिति

पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने 5-5 मुकाबले खेल लिए हैं और उनके 4-4 अंक हैं. इंग्लैंड की टीम तालिका में सबसे नीचे है. हालांकि उन्होंने 4 मुकाबले खेले हैं. अगर इंग्लैंड अपने बचे हुए सारे मैच जीत जाता है, तो वह भी सेमीफाइनल का दावेदार होगा. टॉप-4 के बाहर की सभी टीमें यहां से एक भी मैच हारती है, तो वे लगभग टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement