Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs NZ: वानखेड़े में भारतीय स्पिनर्स की बैंड बजा देगा ये कीवी बल्लेबाज, गावस्कर ने पहले ही कर दिया सावधान

ICC Cricket World Cup 2023 Semifinal में भारतीय टीम मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड का सामना करेगी. इस मैच में एक बल्लेबाज भारतीय गेंदबाजों के लिए खतरा बन सकता है

article-main

ind vs nz world cup 2023 semifinal sunil gavaskar on kane williamson batting style india vs new zealand update

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: वर्ल्डकप 2023 में भारतीय टीम जिस तरह से प्रदर्शन कर रही है उसे देखते हुए इस बार उसे विश्व चैंपियन बनने का बड़ा दावेदार माना जा रहा है. भारतीय गेंदबाजों ने अभी तक विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है अपने फुटवर्क और तकनीक के कारण न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को बुधवार को सेमीफाइनल मैच में भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव से निपटने में दिक्कत नहीं होनी चाहिए. गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,‘‘ वह एक दिग्गज खिलाड़ी है और यह मायने नहीं रखता कि वह लंबे समय के बाद वापसी कर रहा है. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान क्रिकेट में आया भूचाल, पीसीबी के चेयरमैन ने बाबर आजम की व्हाट्सएप चैट कर दी लीक

गावस्कर ने कहा, "विलियमसन ने रन बनाए हैं. इसलिए मुझे नहीं लगता कि इससे बहुत ज्यादा अंतर पड़ने वाला है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘वह अपने कदमों का बहुत अच्छा इस्तेमाल करता है और टर्न से निपटने के लिए अपनी क्रीज का अच्छी तरह से इस्तेमाल करता है. वह बहुत अच्छा खिलाड़ी है और इसलिए मुझे नहीं लगता कि उसे कुलदीप को खेलने में किसी तरह की परेशानी होनी चाहिए. उसे पता होगा कि कुलदीप से कैसे निपटना है.’’ गावस्कर ने कहा कि विलियमसन की बल्लेबाजी केवल उनके तकनीक और स्ट्रोकप्ले तक ही सीमित नहीं है बल्कि जरूरत पड़ने पर लंबे शॉट खेलने में भी माहिर हैं. 

विलियसमन बन सकते हैं भारत के लिए खतरा

उन्होंने कहा, ‘‘वह जरूरत पड़ने पर स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान देगा लेकिन अगर ढीली गेंद पड़ेगी तो उस पर बाउंड्री भी लगाएगा. हमने 2019 में केन विलियमसन का यह रूप नहीं देखा था लेकिन यहां हमने उसे लंबे शॉट लगाते हुए भी देखा है. वह कुलदीप यादव के खिलाफ भी ऐसा रवैया अपना सकता है.’’ दूसरी ओर विलियमसन ने भारत के खिलाफ मैच से पहले हार्दिक पंड्या की गैर मौजूदगी में भी बेहतरीन प्रदर्शन के लिये भारतीय टीम की तारीफ की. भारत को बुधवार को होने वाले पहले सेमीफाइनल में जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. दोनों टीमों के बीच 2019 में हुए विश्व कप सेमीफाइनल में बाजी न्यूजीलैंड ने मारी थी. भारत ने लीग चरण में सभी नौ मैच जीते हैं. 

विलियसमन ने टीम इंडिया की जमकर की तारीफ

विलियमसन ने सेमीफाइनल से पहले कहा, ‘‘आप लोग अंडरडॉग लिखते हैं और यह ज्यादा बदला नहीं है. मुझे इससे कोई परेशानी नहीं है. भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है.’’ न्यूजीलैंड के कप्तान ने कहा कि सेमीफाइनल में दोनों टीमों के लिये बराबर मौका है. उन्होंने कहा, ‘‘भारतीय टीम सर्वश्रेष्ठ टीमों में से है और हमें भी पता है कि अपना दिन होने पर हम किसी को भी हरा सकते हैं.’’ विलियमसन ने कहा,‘ ‘हर टीम का अलग संतुलन होता है. हार्दिक की चोट के बाद उनका संतुलन थोड़ा बिगड़ा लेकिन मैच के नतीजों पर उससे असर नहीं पड़ा. भारत ने दूसरी टीमों की तुलना में अपने अहम खिलाड़ी की गैर मौजूदगी की बेहतर भरपाई की है.’’

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement