Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CWG 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स के शुरू होने से पहले भारत को लगा एक और झटका, इस वजह से ये क्रिकेटर्स नहीं जाएंगी बर्मिंघम

BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले ही बर्मिंघम जाने वाली भारतीय टीम की एक सदस्य के कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने की पुष्टि की थी. जहां टीम CWG 2022 से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ट्रनिंग कर रही थी.

article-main

मेघना सिंह और पूजा वस्त्राकर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Commonwealth Games 2022 का उद्घाटन समारोह 28 जुलाई को होगा और 29 जुलाई से एथलीट एक्शन में दिखेंगे. लेकिन उससे पहले Team India को एक और झटका लगा है. बल्लेबाज Meghana Singh और ऑलराउंडर Pooja Vastrakar का COVID-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है. जिसकी वजह से अब वो राष्ट्रमंडल खेल के शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगी. शुक्रवार को एजबेस्टन में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को अपना पहला मैच खेलना है.

इस भारतीय गेंदबाज़ ने 7 रन देकर चटका दिए थे 6 विकेट, आज भी है इंटरनेशनल T20 क्रिकेट का बेस्ट फिगर

भारतीय टीम रविवार सुबह दो खिलाड़ियों के बिना बर्मिंघम के लिए रवाना हो गई. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने पहले पुष्टि की थी कि बर्मिंघम जाने वाली भारतीय टीम की एक सदस्य का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है. टीम ने खेलों से पहले राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में ट्रनिंग ली थी. भारतीय ओलंपिक संघ के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया, "वस्त्रकर और मेघना का COVID​​​​-19 टेस्ट पॉजिटिव आया है. दोनों की रिपॉर्ट टीम के रवाना होने से पहले आ गई, जिससे उनके बिना ही टीम को रवाना किया गया है. दोनों खिलाड़ी भारत में रहेंगी."

Video: पाकिस्तानी पेसर मोहम्मद हसनैन ने गोली की रफ्तार से फेंकी यॉर्कर, विकेट गंवा सन्न रह गया बल्लेबाज

बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा: "प्रोटोकॉल के अनुसार, दोनों खिलाड़ी सिर्फ नेगेटिव रिपोर्ट के बाद ही टीम में शामिल हो सकती हैं." स्थिति को देखते हुए, दोनों खिलाड़ियों के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में खेलने की संभावना नहीं है. आपको बता दें कि ग्रुप में दूसरा मैच 31 जुलाई को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ और अंतिम लीग मैच 3 अगस्त को बारबाडोस के खिलाफ है.

CWG22 के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (वीसी), तानिया भाटिया (विकेटकीपर), यास्तिका भाटिया (विकेटकीपर), हरलीन देओल, राजेश्वरी गायकवाड़, सबबिनेनी मेघना, स्नेह राणा, जेमिमा रोड्रिग्स, दीप्ति शर्मा, मेघना सिंह, रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर, सैफाली वर्मा और राधा यादव.

टीम के लिए रिजर्व खिलाड़ी: सिमरनदिल बहादुर, रिचा घोष, पूनम यादव.

Commonwealth Games 2022 का सीधा प्रसारण

भारत में राष्ट्रमंडल खेल 2022 में क्रिकेट मैचों का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं. CWG 2022 में क्रिकेट मैचों की लाइन स्ट्रीमिंग सोनी लिव ऐप पर होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement