Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इस भारतीय गेंदबाज़ ने 7 रन देकर चटका दिए थे 6 विकेट, आज भी है इंटरनेशनल T20 क्रिकेट का बेस्ट फिगर

टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का बेस्ट बॉलिंग फिगर भारतीय गेंदबाज़ के नाम पर हैं, जिन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 7 रन देकर 6 विकेट चटकाए थे.

Latest News
article-main

दीपक चाहर

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: T20 की बेस्ट बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड आज भी दीपक चाहर के पास है. इस भारतीय गेंदबाज़ ने ये कारनामा साल 2019 में किया था. चाहर ने 3.2 ओवर की गेंदबाज़ी में सिर्फ 7 रन खर्च किए और 6 बल्लेबाज़ों को पवेलियन की राह दिखाई थी.  जुलाई 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला टी20 अंतरराष्ट्रीय मुक़ाबला खेलने वाले चाहर ने अपनी गेंदबाज़ी से जल्द ही भारतीय टीम में जगह बना ली. हालांकि चोट के कारण वो फिलहाल टीम से बाहर चल रहे हैं.

इंस्टा लाइव में हेयर कलर लगाते दिखे धोनी, रोहित और पंत ने ले लिए मजे, देखें वीडियो

नवंबर 2019 में भारत दौरे पर आई बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज़ के तीसरे मुक़ाबले में दीपक चाहर ने कहर बरपा दिया. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया. उस समय के नियमीत कप्तान विराट कोहली को आराम दिया गया था और भारतीय टीम की कमान रोहिथ शर्मा के कंधों पर थी. भारत की शुरुआत खराब रही लेकिन केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत Team India ने बांग्लादेश के सामने 175 रनों का लक्ष्य रखा.

बांग्लादेश ने झेला था चाहर का कहर

175 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत खराब रही. दीपक चाहर ने पारी के तीसरे ओवर में लिटन दास और सौम्य सरकार को पवेलियन भेज दिया. मोहम्मद नईम और मोहम्मद मिथुन ने बांग्लादेश को 100 के पार पहुंचाया. मिथुन को आउट कर चाहर ने साझेदारी तोड़ी. उसके बाद तो जो हुआ, वो इतिहास बनकर रह गया. जो बांग्लादेश 13 ओवर में दो विकेट गंवाकर 110 रन बना चुकी थी, वही टीम 144 रनों पर ढेर हो गई.

थर्ड अंपायर की कैसे हुई शुरुआत, सचिन तेंदुलकर से है कनेक्शन, जानें सबकुछ  

इसका श्रेय दीपक चाहर को जाता है, जिसने उस मैच में सिर्फ 7 रन देकर 6 विकेट हासिल किए थे. ये टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास का सबसे बेस्ट गेंदबाज़ी फिगर है. बांग्लादेश ने 9 बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए थे. भारत ने ये मुक़ाबला 30 रनों से अपने नाम कर लिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement