Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IPL 2024 का दूसरा शेड्यूल हुआ जारी, 26 मई को यहां खेला जाएगा फाइनल

IPL 2024 Remaining Schedule: बीसीसीआई ने आईपीएल 2024 के बाकी बचे शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. धर्मशाला और गुवाहाटी में भी मैच खेले जाएंगे.

Latest News
article-main

IPL 2024 के प्लेऑफ मुकाबले चेन्नई और अहमदाबाद में खेले जाएंगे.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 के बाकी बचे शेड्यूल का ऐलान कर दिया है. प्लेऑफ के मुकाबले चेन्नई और अहदाबाद में खेले जाएंगे. 26 मई को फाइनल होगा. चेन्नई का एमए चिदंबरम स्टेडियम खिताबी मुकाबले की मेजबानी करेगा. साथ ही क्वालीफायर 2 भी चेन्नई में ही होगा. क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर अमहदाबाद का नरेंद्र मोदी स्टेडियम होस्ट करेगा.

लोकसभा चुनाव की तारीख सामने नहीं आने की वजह से पहले 21 मैचों का ही शेड्यूल जारी किया था. 22 मार्च को उद्घाटन मुकाबला चेन्नई में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेला गया. जबकि 7 अप्रैल को पहले चरण का आखिरी मैच खेला जाना है. चुनाव आयोग ने 16 मार्च को लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया था. इसके बाद से ही फैंस आईपीएल 2024 के बाकी बचे शेड्यूल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

CSK और KKR के बीच होगा दूसरे चरण का पहला मैच

आईपीएल 2024 के पहले चरण की तरह दूसरे चरण की शुरुआत भी चेन्नई से ही होगी. 8 अप्रैल को एमए चिदंबरम स्टेडियम में सीएसके का सामना कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से होगा. यह मैच शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. सीएसके और केकेआर ने इस सीजन विजयी आगाज किया है. सीएसके ने अपने पहले मुकाबले में आरसीबी को 6 विकेट से हराया था. वहीं केकेआर ने सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक मुकाबले में 4 रन से हराकर जीत के साथ नए सीजन की शुरुआत की.

भारत में ही होंगे सारे मुकाबले

आईपीएल 2024 के सभी 74 मैच भारत में ही होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि चुनाव की वजह से लीग का दूसरा चरण यूएई में खेला जा सकता है. हालांकि बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने इन रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया था. लोकसभा चुनाव की वोटिंग सात चरणों में 19 अप्रैल से 1 जून तक होगी. बीसीसीआई ने इसे ध्यान में रखते हुए दूसरे चरण का शेड्यूल बनाया है. होम (Home) और अवे (Away) फॉर्मैट को भी बरकरार रखा गया है.

धर्मशाला और गुवाहाटी में होगे 2-2 मैच

दूसरे चरण के शेड्यूल के अनुसार, धर्मशाला में दो मैच होंगे. यह वेन्यू पंजाब किंग्स का दूसरा घर रहा है. यहां पंजाब की टीम 5 मई को सीएसके और 9 मई को आरसीबी के खिलाफ भिड़ेगी. गुवाहाटी में भी दो मुकाबले खेले जाएंगे. राजस्थान रॉयल्स की टीम यहां 15 मई को पंजाब और 19 मई को केकेआर से दो-दो हाथ करेगी.


आईपीएल 2024 का प्वाइंट्स टेबल यहां क्लिक करके देखें.


DNA हिंदी अब APP में आ चुका है.. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.idpl.dna&pcampaignid=web_share

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement