Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Amla Benefits In Winter: सर्दियों में आंवला को बनाएं डाइट का हिस्सा, रोज एक आंवला खाने से मिलेंगे कई फायदे

Amla Khane Ke Fayde: सर्दियों में आंवला रोज खाने से भी बहुत फायदा मिलता है. यह सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है.

Latest News
article-main

Amla Benefits In Winter

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः मौसम में पूरी तरह से सर्दी का मिजाज देखने को मिल रहा है. सर्दी के शुरू होने के साथ ही लोगों को बदलते मौसम में कई तरह की परेशानी होती है. सर्द मौसम में खांसी-जुकाम की समस्या होना आम बात है. हालांकि आप अपनी डाइट का ध्यान रखकर इन प्रॉब्लम से बच सकते हैं. सर्दियों में सिर्फ आंवला रोज खाने (Health Benefits Of Eating Ambla) से भी आपको बहुत फायदा (Amla Khane Ke Fayde) मिलता है. आंवला न सिर्फ सर्दी-जुकाम से बचाता है बल्कि और भी बीमारियों के खतरे (Amla Benefits In Winter) को कम करता है. आइये आपको सर्दियों में रोज एक आंवला खाने के फायदे (Amla Benefits) के बारे में बताते हैं.

सर्दियों में रोज आंवला खाने से मिलेंगे ये फायदे (Amla Khane Ke Fayde)
- आंवला विटामिन सी से भरपूर होता है इसे खाने से सेहत को कई फायदे मिलते हैं. यह शरीर की रोग-प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है और इम्यूनिटी को बूस्ट करता है.
- रोज एक आंवला डाइट में शामिल करने से आप सर्दियों में होने वाली बीमारियों जैसे सर्दी-जुकाम से काफी हद तक बचे रह सकते हैं.

 

हड्डियों को मजबूत और पाचन को दुरुस्त करता है कच्चा प्याज, मिलते हैं और भी फायदे

- एंटीऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर आंवला खाने से शरीर में कोलेजन का उत्पादन अच्छे से होता है जिससे सर्दियों में रूखी त्वचा की समस्या नहीं होती है.
- आंवला ब्लड सेल्स के निर्माण में भी मदद करता है. यह रक्त कोशिकाओं का निर्माण कर शरीर को सर्दियों में होने वाली सर्दी, फ्लू और मौसमी बीमारियों से बचाता है.

- आंवला खाने से डाइजेशन भी अच्छा रहता है. आंवले में फाइबर अधिक मात्रा में होता है जिससे पेट और पाचन से संबंधित समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता है.
- आंवले का सेवन आप, मुरब्बा, पानी में उबाल कर या शहद के साथ कर सकते हैं. यह इम्यूनिटी को बूस्ट करता है. आंवला बालों की ग्रोथ, स्किन और डायबिटीज में भी फायदेमंद होता है.

Disclaimer: हमारा लेख केवल जानकारी प्रदान करने के लिए है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें.)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement