Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra में क्या है BJP का सीट शेयरिंग का फॉर्मूला? अमित शाह ने बनाया ये प्लान

महाराष्ट्र में गृहमंत्री अमित शाह ने अपने सहयोगी दलों को सुझाव दिया है कि वे समझौते के लिए ऐसी शर्तें न रखें, जिसे भारतीय जनता पार्टी स्वीकार कर सके.

Latest News
Maharashtra में क्या है BJP का सीट शेयरिंग का फॉर्मूला? अमित शाह ने बनाया ये प्लान

Amit Shah महाराष्ट्र में सीट बंटवारे पर कर रहे हैं मंथन.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

महाराष्ट्र (Maharashtra) में NDA गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर वार्ताओं का दौर जारी है. मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने सीट शेयरिंग को लेकर अहम चर्चा की है.

सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde), डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) और अजित पवार (Ajit Pawar) के बीच सीट शेयरिंग को लेकर अहम चर्चा हुई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एकनाथ शिंदे भारतीय जनता पार्टी से 22 सीटें मांग रहे थे. उनके नेतृत्व वाली शिवसेना ने बातचीत के बाद 13 सीटों की मांग की है. 


इसे भी पढ़ें- Constitution में जुड़ेगा एक नया अध्याय और हो जाएंगे एक साथ सारे चुनाव, किस तैयारी में है Law Commission?


किस फॉर्मूले पर तैयार हैं अमित शाह?
अजित पवार ने मांग की है कि बारामति और इसेक आसपास की 8 सीटें NCP को मिल जाए. दावा किया जा रहा है कि अमित शाह शिवसेना को 10 सीटें और NCP को 4 सीटें दे सकते हैं.

क्या चाहते हैं अजित पवार?
अजित पवार बारामती और गढ़ चिरौली की सीट अपने परिवार के पास रखना चाहते हैं. अजित अपनी पत्नी सुनेत्रा को यहीं से उतारना चाहते हैं. अजित पवार चाहते हैं गढ़चिरौली से धर्मराव बारा आत्राम को टिकट मिले.

कितनी सीटों पर उतरना चाहती है BJP?
अमित शाह चाहते हैं कि महाराष्ट्र की 48 सीटों में से 32 सीटों पर बीजेपी चुनाव लड़े और शेष सीटों पर गठबंधन के दल चुनवा लड़ें. बीजेपी के चुनाव में जीतने की संभावनाएं ज्यादा हैं. 

कठिन समझौते के लिए तैयार हो रहे अमित शाह
रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अमित शाह विधानसभा चुनावों में विपक्ष को ज्यादा सीटें देने का वादा कर चुके हैं. ऐसी स्थिति में वे एक कठिन समझौते के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं. 

इन सीटों पर दावा कर रही है BJP
बीजेपी महाराष्ट्र की कई सीटों पर अपने हिसाब से सीट शेयरिंग चाहती है. बीजेपी परभणी, औरंगाबाद, उस्मानाबाद और रत्नागिरी में उसे हिस्सेदारी मिले. बीजेपी मुंबई में भी सीटें चाहती है लेकिन बीजेपी सिर्फ ठाणे की सीट देने के लिए तैयार है.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement