Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मां के टूटे पैर का इलाज कराने के लिए नहीं थे पैसे, अपनी किडनी बेचने अस्पताल पहुंचा नाबालिग लड़का

Jharkhand News: बिहार का रहने वाला एक नाबालिग लड़का अपनी किडनी बेचने के लिए झारखंड के अस्पताल पहुंच गया जिसकी कहानी हैरान करने वाली है.

article-main

Jharkhand News

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार के गया जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है जहां एक नाबालिग लड़के ने मां के प्रति अपने प्रेम को जाहिर कर सभी का दिल जीत लिया है. इस नाबालिग लड़के के पिता नहीं हैं और जब बच्चे की मां बीमार हुईं तो पैसे की तंगी से परेशान लड़के ने अपनी ही किडनी बेचने का फैसला कर लिया. इसके लिए वह रांची के रिम्स अस्पताल (RIMS Hospital) के पास के एक निजी अस्पताल में किडनी बेचने पहुंच गया. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक लड़का झारखंड की राजधानी रांची के एक सरकारी अस्पताल के पास एक निजी में पहुंच गया और वहां अपनी किडनी बेचने के लिए कस्टमर को ढूंढने लगा जिसे किडनी की जरूरत हो. इस दौरान उसे कोई भी कस्टमर नहीं मिला जिससे वह काफी निराश हो गया था. 

संकट से बची शिंदे सरकार, उद्धव ठाकरे को भी नहीं हुआ नुकसान, जानें सुप्रीम कोर्ट ने कैसे निकाली बीच की राह

डॉक्टर ने दिया मुफ्त इलाज का भरोसा

किडनी बेचने के लिए कस्टमर ढूंढ रहे नाबालिग लड़के का नाम दीपांशु बताया जा रहा है. नाबालिग लड़के की मुलाकात इस दौरान एक शख्स ने रिम्स के डॉ. विकास से करा दी. इस पर डॉ. विकास ने नाबालिग से कहा कि वह अपनी मां को रिम्स लेकर आए, यहां उनका निशुल्क इलाज किया जाएगा.

बता दें कि गया के रहने वाले दीपांशु के पिता नहीं है और उसकी मां की मदद वह ही करता है. दीपांशु रांची चला गया और वहां के एक होटल में काम करने लगा जिससे वह अपनी मां की वित्तीय सहायता कर सके. इस दौरान ही एक दिन उसे पता चला कि उसकी मां क पैर टूट गया और मां के पास इलाज के पैसे नहीं है. 

Same Sex Marriage: सिंगल पर्सन बच्चे को गोद ले सकता है तो समलैंगिक कपल क्यों नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने किया सवाल

किडनी बेचने पहुंच गया बच्चा

ऐसे में मां के टूटे पैर का इलाज करने के लिए पैसे न होने की स्थिति में वह अपनी किडनी बेचने को तैयार हो गया और रिम्स में जाकर किडनी खरीदने के लिए कस्टमर ढूंढने लगा. इस दौरान जब बात रिम्स के डॉक्टर विकास को लगी तो उन्होंने मदद को हाथ बढ़ा दिए और कहा कि उसकी मां का इलाज मुफ्त में किया जाएगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement