Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उद्धव ठाकरे का PM मोदी को चैलेंज, 'हिम्मत है तो बिलकिस बानो और मणिपुर की पीड़िताओं से बंधवाएं राखी'

Uddhav Thackeray: महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी को चुनौती दी है कि अगर उनमें हिम्मत है तो इस बार बिलकिस बानो से राखी बंधवाएं.

उद्धव ठाकरे का PM मोदी को चैलेंज, 'हिम्मत है तो बिलकिस बानो और मणिपुर की पीड़िताओं से बंधवाएं राखी'

Uddhav Thackeray vs Narendra Modi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: शिवसेना (यूबीटी) के नेता उद्धव ठाकरे इन दिनों भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमले बोल रहे हैं. हाल ही में पीएम मोदी ने अपनी पार्टी के नेताओं को कहा था कि रक्षाबंधन के मौके पर वे मुस्लिम बहनों से राखी बंधवाएं. इस पर उद्धव ठाकरे ने कहा है कि अगर पीएम मोदी में हिम्मत है तो गैंगरेप पीड़िता बिलकिस बानो और मणिपुर की उन महिलाओं से भी राखी बंधवाएं, जिन्हें निर्वस्त्र करके सार्वजनिक रूप से गुमाया गया. 

उद्धव ठाकरे ने विपक्ष के गठबंधन का नाम ‘इंडिया’ रखे जाने को लेकर उस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा निशाना साधे जाने पर जमकर पलटवार किया. शिवसेना (यूबीटी) के कार्यकर्ताओं और संभाजी ब्रिगेड के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि 'इंडिया' गठबंधन में वे दल शामिल हैं जो लोकतंत्र और स्वतंत्रता का गला घोंटने वालों का विरोध करते हैं.

यह भी पढ़ें- स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान, 'देश को लूट रही हैं मठ गद्दी, राज गद्दी और सेठ की गद्दी' 

उद्धव ने पीएम मोदी से पूछे सवाल
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ने आगे कहा, 'जब प्रधानमंत्री मोदी विदेश में विदेशी नेताओं से मिलते हैं तो हमें गर्व महसूस होता है. क्या आप उनसे 'इंडिया' के प्रधानमंत्री के रूप में मिलते हैं या इंडियन मुजाहिदीन के प्रधान सेवक के रूप में मिलते हैं?' वह प्रधानमंत्री द्वारा विपक्ष के गठबंधन की आलोचना का हवाला दे रहे थे, जिसमें मोदी ने विपक्षी गठबंधन का नाम 'ईस्ट इंडिया कंपनी' और 'इंडियन मुजाहिदीन' से मिलता-जुलता होने के लिए उसपर निशाना साधा था और कहा था कि सिर्फ देश का नाम इस्तेमाल करने से लोग गुमराह नहीं होंगे. 

अन्य पार्टियों के नेताओं को शामिल करने को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी "आयाराम" (दल बदलुओं) की पार्टी बन गई है और वह अब "आयाराम मंदिर" का निर्माण करेगी. उन्होंने उस मीडिया रिपोर्ट का भी जिक्र किया जिसमें कहा गया है कि मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के सांसदों से कहा है कि वे मुस्लिम महिलाओं से राखी बंधवाएं.

यह भी पढ़ें- मणिपुर, राहुल गांधी, AAP और ज्ञानवापी, सबके लिए अहम होगा सोमवार 

उद्धव ठाकरे ने कहा, 'अगर आपमें हिम्मत है तो मणिपुर में उन महिलाओं से राखी बंधवाएं, जिन्हें सार्वजनिक रूप से निर्वस्त्र कर घुमाया गया था और बिलकिस बानो (2002 के गुजरात सांप्रदायिक दंगे की सामूहिक बलात्कार पीड़िता) से भी राखी बंधवाएं.' उन्होंने बीजेपी नेता और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस पर उनकी कथित 'औरंगजेब की औलाद' टिप्पणी को लेकर भी निशाना साधा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement