Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एमपी चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस की हार जीत पर लगी 1 लाख की शर्त, जानिए पूरा मामला

MP Election Result: स्टांप पेपर की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. जिसमें देखा गया है कि दो पक्षों ने बीजेपी और कांग्रेस की जीत को लेकर 1 लाख रुपये की शर्त लगाई है.

एमपी चुनाव में बीजेपी-कांग्रेस की हार जीत पर लगी 1 लाख की शर्त, जानिए पूरा मामला

MP Election Result Hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजों को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. सट्टा बाजार से लेकर आम आदमी तक इस चुनाव का आकलन करने में लगा हुआ है. कोई शिवराज सिंह चौहान सरकार की वापसी बता रहा है तो वहीं कुछ लोगों का दावा है कि प्रदेश में अब कांग्रेस की सरकार आने वाली है. सब के अपने-अपने तर्क हैं और सभी अपने अनुसार आकलन लग रहे हैं. यह सब 3 दिसंबर को ही पता चलेगा कि एमपी की सत्ता पर कौन बैठेगा. ऐसे में कुछ लोग लाखों रुपए की शर्त भी लगा रहे हैं. आइए आपको बताते हैं कि पूरा मामला क्या है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सोशल मीडिया पर एक स्टांप पेपर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें भाजपा और कांग्रेस की हार जीत को लेकर दो पक्षों ने एक लाख रुपये का दांव लगाया है. इतना ही नहीं बल्कि यह शर्त बाकायदा पांच गवाहों मौजूदगी में लगाई गई है. वायरल पत्र में देखा जा सकता है कि ये शर्त 22 नवंबर को 50 रुपए के स्टांप पर लगाई गई है. जिसमें कांग्रेस और बीजेपी की हार जीत पर एक लाख रुपये की शर्त लगी है. 

ये भी पढ़ें- मजदूरों की सलामती के लिए हरिद्वार में प्रार्थना, सेना ने संभाला मोर्चा  


किसने लगाई ऐसी शर्त 

इन गवाहों के सामने तय हुआ है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर नीरज मालवीय धनीराम को शर्त के 1 लाख देंगे तो वहीं यदि प्रदेश में बीजेपी की सत्ता एक फिर से आती है तो धनीराम, नीरज को शर्त के 1 लाख रुपए देंगे. इस शर्त को लगाने वाले धनीराम भलावी और नीरज मालवीय द्वारा अपने-अपने चेक इस शर्त के गवाह अमित पांडे के पास जमा कर दिए गए हैं. परिणाम आने के बाद जो भी इस शर्त को जीतेगा वह अपना चेक गवाह से ले लेगा. जिले की ग्राम पंचायत सूखापुरा के पूर्व सरपंच धनीराम भालवी का कहना है कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी, जबकि हर्रई वार्ड नंबर-8 के निवासी नीरज मालवीय का दावा है कि सूबे में बीजेपी सरकार बनाएगी. 

ये भी पढ़ें- US Reord Shopping: शॉपिंग का बना नया रिकॉर्ड, एक दिन में कर डाली 70 अरब की ऑनलाइन खरीदारी 

पहले भी लग चुकी है ऐसी शर्त 

इससे पहले 22 नवंबर को भी सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही सन्देश वायरल हुआ था. जिसमें मध्यप्रदेश में छिंदवाड़ा विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कमलनाथ और भाजपा प्रत्याशी विवेक बंटी साहू की हार-जीत पर 10 लाख रुपए की शर्त लगाई गई थी. यह शर्त दो स्थानीय लोगों के बीच लगी है, जिसके लिए बाकायदा लेटर पैड पर राजस्व टिकट साथ शर्त की बात सामने आई है. आपको बता दें कि दोनों ने जो लेटर पैड बनाया है. उस पर लिखा है कि अगर कमलनाथ हारते हैं तो प्रकाश साहू अपने दोस्त राम मोहन साहू को 10 लाख रुपए देंगे लेकिन अगर बीजेपी के बंटी साहू हारते हैं तो फिर राम मोहन साहू अपने दोस्त प्रकाश साहू को 1 लाख रुपए देंगे. 
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement