Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Weather Update: दिल्लीवासी संभलकर निकलें, अगले 7 दिन होंगे भारी, जमकर चलेगी हीटवेव

Weather Updates: देशभर में अभी भी गर्मी का सिलसिला जारी है. वहीं, देश के अधिकतर जिलों में मौसम विभाग ने लू का अलर्ट भी जारी किया है, दिल्लीवासियों के लिए अगले 7 दिन काफी भारी होने वाले हैं. गर्मी के साथ ही कई राज्सों में मानसून दस्तक दे चुका है.

Latest News
Weather Update: दिल्लीवासी संभलकर निकलें, अगले 7 दिन होंगे भारी, जमकर चलेग�ी हीटवेव
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Weather Updates: देश के कई हिस्सों में मौसम का मिजाज बदल रहा है.दिल्ली-लखनऊ समेत कई राज्यों में भीषण गर्मी से जनता का हाल बेहाल है. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर प्रदेश समेत पूरे उत्तर भारत को अभी गर्मी से जूझना पड़ेगा. वहीं देश के कई इलाकों में मॉनसून की एंट्रीनहो चुकी है. मौसम विभाग के मुताबिक, 11 जून को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में मौसम शुष्क रहने की संभावना है. इस दौरान दोनों हिस्सों में कुछ जगहों पर 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से तेज हवा चल सकती है. 

दिल्ली-यूपी में लू का कहर

दिल्ली में गर्मी का कहर अभी थमने वाला नहीं है. मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले 3 दिनों के लिए हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. उसके बाद अगले 4 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं इस दौरान दिल्ली का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के पार पहुंचने की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में चिलचिलाती गर्मी का यह दौर इस पूरे हफ्ते जारी रहने की संभावना है. दिल्लीवासी संभलकर घर से बाहर निकलें, अगले 7 दिन काफी भारी होने वाले हैं. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में जमकर हीटवेव चलेगी. इसके साथ ही पश्चिमी यूपी में कहीं कहीं पर लू का अलर्ट जारी है. पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर भीषण लू चलने के आसार हैं.


ये भी पढ़ें-'10 सेकंड में 25 राउंड फायरिंग, बच्चों ने सीट के नीचे छिपकर...' Reasi Terror Attack के पीड़ित ने बताई आपबीती  


इन राज्यों में मानसून की दस्तक 

गुजरात के कई इलाकों में सोमवार को तेज बारिश हुई. इसके साथ ही मुंबई में रविवार को ही मानसून की एंट्री हो गई. आम तौर पर मानसून 11 जून तक मुंबई पहुंचता था लेकिन इस बार यह दो दिन पहले ही आ गया. मौसम विभाग के अनुसार, 27 जून तक मानसून राजधानी दिल्ली पहुंच सकता है. मुंबई और आसपास के इलाकों में बारिश की वजह से लोगों को तपती गर्मी से राहत मिल गई है. 

इसके साथ ही मौसम विभाग का कहना है कि यूपी में 20 जून को पूर्वी उत्तर प्रदेश से मानसून एंट्री करेगा. इस दौरान प्रयागराज, वाराणसी और गोरखपुर में बारिश होने की संभावना है. इसके बाद 25 जून तक मॉनसून दक्षिणी और पश्चिमी दिल्ली पहुंच जाएगा. नोएडा और गाजियाबाद में 27 जून के बाद बारिश शुरू होगी और 24 या 25 जून को मॉनसून लखनऊ पहुंच सकता है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement