Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SA vs BAN Match Highlights: रोमांच की सारी हदें पार, अफ्रीका ने लगाई जीत की हैट्रिक, बांग्लादेश को 4 रन से रौंदा

SA vs BAN Match Highlights: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का 21वां मुकाबला साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला खेला गया था. इस मैच में अफ्रीका ने 4 रन स बांग्लादेश को हरा दिया है.

Latest News
SA vs BAN Match Highlights: रोमांच की सारी हदें पार, अफ्रीका ने लगाई जीत की हैट्रिक, बांग्लादेश को 4 रन �से रौंदा

साउथ अफ्रीका बनाम बांग्लादेश, टी20 वर्ल्ड कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

न्यूयॉर्क के नसाउ इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के 21वें मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 4 रनों से करीबी शिकस्त दी. टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी एडन मार्करम की टीम ने हेनरिक क्लासेन 44 गेंद में 46 रन और डेविड मिलर 38 गेंद 29 रन की जुझारू पारियों की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट पर 113 रन बनाए थे. इसके जवाब में बांग्लादेश की टीम निर्धारित ओवरों में 109 रन ही बना सकी. 

गेंदबाजों की मददगार पिच पर 114 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. दूसरे ही ओवर में ओपनर तंजीद हसन 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद सातवें ओवर में 29 के कुल स्कोर पर लिटन दास भी आउट हो गए. उन्होंने 13 गेंद में 9 रन बनाए. फिर 8वें ओवर में बांग्लादेश को तीसरा झटका लगा. कप्तान नजमुल हुसैन शांतो 23 गेंद में 14 रन बनाकर एनरिक नॉर्टजे का शिकार बने. इसके तुरंत बाद शाकिब अल हसन भी सस्ते में आउट हो गए. वह चार गेंद में सिर्फ तीर रन ही बना सके. 

50 रनों पर 4 विकेट गिरने के बाद तौहीद ह्रदोय और महमूदुल्लाह ने पांचवें विकेट के लिए 44 रनों की साझेदारी कर अपनी टीम की उम्मीदें जगाईं, लेकिन 94 के कुल स्कोर पर यह साझेदारी टूट गई. उसके बाद अफ्रीकी गेंदबाजों ने वापसी की और लगातार विकेट चटका दिए. फिर बांग्लादेश ने 107 रनों पर अपना छठा विकेट और 108 रन पर ही अपना 7वां विकेट गंवा दिया. टीम को आखिरी 6 गेंदों में 10 रन चाहिए, जिसे केशव महाराज ने डिफेंड कर लिया. 

इन गेंदबाजों ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

अफ्रीका और बांग्लादेश मुकाबले में सबसे ज्यादा केशव महाराज ने 3 विकेट लिए हैं. कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्खिया ने 2-2 विकेट अपने नाम किया है. वहीं बांग्लादेश की ओर से तनजीम ने 3 विकेट, तस्कीन अहमद ने 2 और रिशाद हुसैन ने 1 विकेट चटकाया. 

ऐसी रही पहली पारी

अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 113 रन चाहिए. टीम ने सिर्फ 23 रन पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे. उसके बाद मिलर और क्लासेन के बीच 89 रनों की साझेदारी हुई थी. लेकिन फिर टीम 113 रन ही बना सकी. टीम के लिए डीकॉक 18, रीजा हेंड्रिक्स 0, एडन मार्करम 4, ट्रिस्टन स्टब्स 0, हेनरिक क्लासेन 46, डेविड मिलर 29, 29, मार्को जानसन नाबाद 5 और केशव महाराज ने नाबाद 4 रन बनाए हैं. 


यह भी पढ़ें- भारत-पाक मैच के दौरान MCA प्रेसिडेंट का न्यूयॉर्क में निधन, जानिए कैसे हुई मौत


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement