Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

IND vs PAK: भारत-पाक मैच के दौरान MCA प्रेसिडेंट का न्यूयॉर्क में निधन, जानिए कैसे हुई मौत

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के बाद एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, मुकाबले के दौरान मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष का निधन हो गया है.

Latest News
IND vs PAK: भारत-पाक मैच के दौरान MCA प्रेसिडेंट का न्यूयॉर्क में निधन, जानिए कैसे हुई मौत

अमोल काले, टी20 वर्ल्ड कप 2024

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान के मुकाबले के बाद एक बुरी खबर सामने आ रही है. दरअसल, मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले का निधन हो गया है. अमोल काले भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने के लिए न्यूयॉर्क, अमेरिका गए थे. उनके साथ MCA के सचिव अजिंक्य नायक और एपेक्स काउंसिल मेंबर सूरज समत भी मौजूद थे. वहीं अमोल काले ने 47 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है. इस खबर के बाद क्रिकेट जगत भी काफी निराश है. 

इस वजह से हुई मौत

भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था. इस मैच में की हस्तियां मुकाबला देखने पहुंची थी. इस लिस्ट में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अमोल काले भी मौजूद थे, जिनका निधन हो गया है. दरअसल, अमोल काले की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है. अमोल काले की मौत की वजह से पूरा क्रिकेट जगत गमगीन हो गया है. 

अमोल ने लिए कई बड़े फैसले

अमोल काले को साल 2022 में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष का जिम्मा मिला था. उलका बाद से उन्होंने कई बड़े और अहम फैसले लिए हैं. हालांकि अमोल के आने के बाद मुंबई की घरेलु टीम ने कई सफलता भी प्राप्त की. रणजी ट्रॉफी 2023-24 में मुंबई ने खिबा अपने नाम किया था. इतना ही नहीं अमोल के अंडर ही एसोसिएशन ने घरेलु क्रिकेटर्स की सैलरी भी डबल हुई थी. 

अलोन काले ने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कई मुकाबलों की मेजबानी की थी. वानखेड़े स्टेडियम में कई बड़े मुकाबले खेले गए थे और सेमीफाइनल में खेला गया था. अमोल ने इनकी मेजबानी करते हुए काफी मेहनत की थी और अच्छे से इसका जिम्मा उठाया था. हालांकि अमोल अब दुनिया में नहीं रहे हैं. वो अपने परिवार, दोस्त और क्रिकेट को अलविदा कह दिया और दुनिया से पर्दा कर लिया है. 

टीम इंडिया ने दर्ज की पाकिस्तान पर जीत

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 6 रनों से रौंद दिया. टीम इंडिया ने 19 ओवर में 119 रन बनाए थे और ऑलआउट हो गई थी. ऐसे में पाकिस्तान के लिए जीत काफी आसान हो गई थी. लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने ये होने नहीं दिया और अपनी घातक गेंदबाजी स पाकिस्तान को सिर्फ 113 रनों पर ही रोक दिया. जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे. इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने बी 3 विकेट लिए. वहीं मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में सिर्फ 19 रन खर्त किए, लेकिन उनके खाते में कोई भी विकेट नहीं आया.


यह भी पढे़ें- IND vs PAK मैच के दौरान न्यूयॉर्क में 'सिक्योरिटी' चूक, मैदान के ऊपर से निकला पाकिस्तानी विमान!


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement