Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uttarakhand Tunnel Rescue: मजदूरों की सलामती के लिए हरिद्वार में प्रार्थना, सेना ने संभाला मोर्चा

Silkyara Tunnel Rescue Live: सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है. इस बीच पूरे देश में देव दिवाली के मौके पर मजदूरों की सलामती के लिए प्रार्थना की गई.

Uttarakhand Tunnel Rescue: मजदूरों की सलामती के लिए हरिद्वार में प्रार्थना, सेना ने संभाला मोर्चा

Uttarakhand Tunnel Rescue

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 मजदूरों को बाहर निकालने के लिए अब दूसरा तरीका इस्तेमाल किया जा रहा. अब मैनुअल तरीके से ड्रिलिंग के लिए सेना को बुलाया गया है. ऑगर मशीन खराब होने के बाद रविवार को सुरंग के ऊपर से वर्टिकल ड्रिलिंग शुरू की गई है. अब तक 19.2 मीटर ड्रिलिंग की जा चुकी है लेकिन अभी भी चार दिन का समय और लग सकता है. मजदूरों तक पहुंचने के लिए कुल 86 मीटर वर्टिकल ड्रिलिंग की जाएगी लेकिन बारिश और बर्फबारी की वजह से चुनौतियां और बढ़ गई हैं. इस बीच खबर है कि रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी से फोन पर बात करके रेस्क्यू ऑपरेशन की जानकारी ली है. देव दिवाली के मौके पर हरिद्वार में मजदूरों के लिए प्रार्थना की गई है. 

उत्तराखंड सुरंग हादसे में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन के साथ दुआओं का दौर भी जारी है. सेना ने रेस्क्यू ऑपरेशन का मोर्चा संभाल लिया है जिसके बाद से पीड़ित परिवारों की उम्मीदों को नई जान मिली है. अब वर्टिकल ड्रिलिंग के जरिए उन्हें निकालने की कोशिश की जा रही है. सेना मैनुअल तरीके से ड्रिलिंग कर मजदूरों को निकालेगी. 41 मजदूरों के परिवार वाले दिन-रात बस अपनों के लौट आने की दुआ कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: बिहार में शराबबंदी पर फिर से सर्वे कराएगी नीतीश सरकार, ये है वजह

अधिकारियों ने कहा, ऑपरेशन मुश्किल लेकिन हम हर कोशिश करेंगे 
उत्तरकाशी टनल हादसे के रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर नोडल अधिकारी नीरज खैरवाल ने कहा कि ऑगर ड्रिल मशीन के ब्लेड्स अब 8.15 मीटर तक रह गया है. NHIDCL के एमडी महमूद हसन ने कहा कि वर्टिकल ड्रिलिंग और SJVNL का काम तेजी से चल रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि मौसम और मौजूदा परिस्थितियों में ड्रिलिंग का काम मुश्किल है लेकिन हम फंसे हुए मजदूरों की सुरक्षा के लिए हर संभव कोशिश करेंगे. 

मजदूरों की सलामती के लिए देश भर में हो रही प्रार्थना
देव दिवाली के मौके पर हरिद्वार में हर की पौड़ी में 21,000 दीये जलाए गए हैं और मजदूरों की सलामती के लिए प्रार्थना की गई. वाराणसी और अयोध्या में भी देव दिवाली के मौके पर मजदूरों के लिए दुआ मांगी गई है. पीएम नरेंद्र मोदी खुद रेस्क्यू ऑपरेशन पर नजर रखे हुए हैं और राज्य के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से लगातार अपडेट ले रहे हैं. 41 मजदूरों के परिवार की जान सांसत में है और अपनों के लौटने का बैसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: उत्तरकाशी: ड्रिलिंग से लेकर धमाके तक, 6 तरीके जिन पर हो रहा काम 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement