Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान कैसे करेगी सुपर 8 में क्वालीफाई? यहां जानिए पूरा समीकरण

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर 8 में क्वालीफाई करने की उम्मीद काफी कम हो गई है, लेकिन खत्म नहीं हुई है. यहां देखें इसका समीकरण क्या है.

Latest News
भारत के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान कैसे करेगी सुपर 8 में क्वालीफाई? यहां जानिए पूरा समीकरण

पाकिस्तान क्रिकेट टीम, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अपना दूसरा मुकाबला टीम इंडिया के खिलाफ बीती रात यानी रविवार 9 जून को न्यूयॉर्क में खेला था. लेकिन टीम इंडिया ने इस मैच में 6 रनों से पाकिस्तान को हरा दिया था. वहीं पाकिस्तान की टीम ने लगातार दूसरा मैच गंवा दिया है और टीम के सुपर 8 में पहुंचने के रास्ते भी काफी कठिन हो गए हैं. हालांकि पाकिस्तान लगभग बाहर ही हो गई. लेकिन एक रास्ता है, जिससे पकिस्तान सुपर 8 में क्वालीफाई कर सकती है. आइए जानते हैं कि पाकिस्तान किस तरह अभी भी क्वालाफाई कर सकती है.

इस तरह पाकिस्तान कर सकती है क्वालीफाई

भारत के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान के सुपर 8 में क्वालीफाई करने पर तलवार लटक रही है. लेकिन टीम अभी भी क्वालीफाई कर सकती है. दरअसल, पाकिस्तान की टीम को भारत और आयरलैंड की मदद लेनी पड़ेगी. पाक की टीम को अभी भी दो मुकाबले कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ खेलना है. टीम को हर हाल में ये दोनों मैच अपने नाम करने है. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 20 टीमें खेल रही हैं और इसे चार ग्रुप में बांटा गया है. वहीं हर ग्रुप से टॉप-2 टीमें सुपर 8 में क्वालीफाई करेंगी.

 पाकिस्तान को 11 जून को कनाडा से मुकाबला खेलना है, जो टीम को हर हाल में जीतना ही होगा. इसके बाद टीम को आयरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलना है. टीम को ये मैच भी हर हाल में जीतना ही होगा. अगर टीम इनमें से एक भी मैच गंवाती है, तो टीम वर्ल्ड कप से पूरी तरह बाहर हो जाएगी. इतना ही नहीं पाक टीम को भारत और आयरलैंड के नतीजों पर भी नजर रखनी होगी. भारत को अगला मुकाबला 12 जून को अमेरिका से खेलना है, जिसमें पाकिस्तान चाहेगी कि टीम इंडिया जीत दर्ज करे. उसके बाद टीम अमेरिका और आयरलैंड मुकाबले में आयरलैंड की टीम को जितवाएगी. आयरलैंड की जीत से पाकिस्तान को काफी फायदा होगा. 

वहीं भारत और कनाडा का मुकाबला 15 जून को खेला जाएगा. इस मैच में पाकिस्तान चाहेगी कि टीम इंडिया जीत दर्ज करे, जो काफी हद तक मुमकिन भी है. लेकिन इस समीकरण में पाकिस्तान को एक बात का खास ध्यान रखना होगा. दरअसल, पाकिस्तान को जीत और भारत और आयरलैंड के नतीजों के अलावा नेट रन-रेट पर भी खास ध्यान देना होगा. क्योंकि अमेरिका का नेट रन-रेट काफी ज्यादा अच्छा है और पाकिस्तान को इसका काफी ध्यान देना होगा. नेट रन-रेट अच्छा करने के लिए पाकिस्तान को अपने बचे हुए दोनों मुकाबलों को बड़े मार्जिन से जीतना होगा, जिससे टीम का नेट रन-रेट अमेरिका से बेहतर हो सकता है. 


यह भी पढ़ें- भारत की गेंदबाजी के आगे पाकिस्तान ने टेके घुटने, टीम इंडिया ने 6 रनों से जीती हारी हुई बाजी


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement