Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manipur Violence: Manipur में एडवांस सिक्योरिटी टीम पर टैरर अटैक, सीएम का काफिला था टारगेट

Manipur Violence: पीएम नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण में दिल्ली आए मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह दिल्ली से लौटते ही जीरीबाम के लिए रवाना हो रहे थे, जहां पिछले तीन दिन में जबरदस्त हिंसा हुई है. इसीलिए सुरक्षा दस्ता भेजा गया था.

Latest News
Manipur Violence: Manipur में एडवांस सिक्योरिटी टीम पर टैरर अटैक, सीएम का काफ�िला था टारगेट

Manipur में उग्रवादी हमले में घायल सुरक्षा दस्ते के जवान का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Manipur Violence: मणिपुर में सोमवार को मुख्यमंत्री के एडवांस सिक्योरिटी दस्ते पर आतंकी हमला हो गया है. माना जा रहा है कि आतंकियों का टारगेट मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह का काफिला था, जो कुछ देर बाद दिल्ली से लौटकर हिंसाग्रस्त जीरीबाम जिले के हालात का जायजा लेने के लिए रवाना होने वाले थे. उनके काफिले से पहले एडवांस सिक्योरिटी दस्ता भेजा गया था, जिस पर हमला हुआ है. हमले में सिक्योरिटी दस्ते का एक जवान घायल हो गया है. सिक्योरिटी दस्ते की तरफ से जवाबी फायरिंग करने पर उग्रवादी वहां से फरार हो गए. हमले के पीछे कुकी उग्रवादियों का हाथ माना जा रहा है. इस हमले के बाद इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और उग्रवादियों की तलाश शुरू कर दी गई है. इस हमले के बाद मुख्यमंत्री सिंह ने सड़क के बजाय हेलीकॉप्टर से जीरीबाम पहुंचने का फैसला लिया है, जहां दो दिन पहले उग्रवादियों ने दो पुलिस चौकी, एक फॉरेस्ट बीट ऑफिस और कम से कम 70 घरों में आग लगा दी थी. इस घटना के बाद जिले के पुलिस अधीक्षक का ट्रांसफर कर दिया गया था.

कांगपोकपी जिले में हुआ है हमला

मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह का काफिला जीरीबाम रवाना होने से पहले NH-53 की सुरक्षा जांच के लिए एडवांस सिक्योरिटी दस्ता रवाना किया गया था, जिस पर कांगपोकपी जिले में उग्रवादियों ने फायरिंग कर दी. कांगपोकपी जिले में कोटलेन गांव के पास उग्रवादियों ने घात लगाकर सुरक्षा वाहन पर हमला किया. हमले में सुरक्षा वाहन पर अंधाधुंध फायरिंग की गई, जिसमें एक जवान को गोली लग गई. सिक्योरिटी दस्ते की तरफ से जवाबी फायरिंग शुरू की गई और अपने घायल साथी को वहां से निकालकर किसी तरह अस्पताल पहुंचाया गया.

मुख्यमंत्री हेलीकॉप्टर से जाएंगे अब जीरीबाम

मणिपुर प्रशासन के मुताबिक, मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह दिल्ली से दोपहर में इंफाल पहुंचेंगे. वहां से वे आज ही जीरीबाम में हिंसा प्रभावित इलाके का दौरा करने जाएंगे. सुरक्षा कारणों से अब मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से रवाना नहीं होंगे बल्कि हेलीकॉप्टर से जीरीबाम पहुंचेंगे. इंफाल और जीरीबाम के बीच उग्रवादियों की तलाश में कॉम्बिंग शुरू की गई है.

जीरीबाम में हिंसा के बाद हालात संभले

मणिपुर के जीरीबाम जिले में शनिवार को हुई जबरदस्त हिंसा के बाद हालात काबू में कर लिए गए हैं. उग्रवादियों ने हिंसा के ताजा दौर में दो पुलिस चौकी, एक फॉरेस्ट बीट पोस्ट और कम से कम 70 घरों में आग लगा दी थी. इसके बाद हिंसा प्रभावित इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षा बल भेजे गए थे, जिसके बाद हालात सुधरे हैं. मणिपुर पुलिस के मुताबिक, लामताई खुनोऊ, दिबांग खुनोऊ, नुनकाल और बेगरा गांवों में जलाए गए घरों में मैतेई और कुकी, दोनों समुदायों के घर शामिल हैं. पुलिस लगातार सोशल मीडिया पोस्ट्स पर भी नजर रख रही है ताकि अफवाह ना फैले.

गुरुवार शाम को बुजुर्ग की हत्या के बाद भड़के थे हालात

जीरीबाम में गुरुवार शाम को लापता चल रहे 59 साल के बुजुर्ग सोइबाम सरतकुमार सिंह का क्षतविक्षत शव मिलने के बाद हिंसा की शुरुआत हुई थी. सरतकुमार 6 जून को लापता हुए थे. उनके शव पर तेज धार हथियारों से काटने के जख्म मिले हैं. इसके बाद शनिवार को भीड़ ने एक ट्रक को रोककर उमें आग लगा दी थी. इससे हिंसा बढ़ती चली गई थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement