Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कल से दिल्ली में खुल जाएंगे सभी स्कूल, समय में हुआ बदलाव

Delhi schools Reopen: दिल्ली सरकार ने आदेश जारी कर बताया है कि स्कूल के समय में बदलाव किया गया हैं. मौजूदा कोहरे की स्थिति को देखते हुए सरकार ने ऐसा फैसला लिया है.

Latest News
कल से दिल्ली में खुल जाएंगे सभी स्कूल, समय में हुआ बदलाव

Delhi school (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजधानी में सभी स्कूल कल यानी 15 जनवरी से खुल जाएंगे. हालांकि इसकी टाइमिंग बदल दी गई हैं. दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने सोमवार से सभी स्कूलों को खोलने का आदेश जारी किए हैं. आदेश के अनुसार, सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और मान्यता प्राप्त निजी स्कूलों के सभी छात्र 15 जनवरी (सोमवार) से अपने संबंधित स्कूलों में वापस कक्षाओं में शामिल होंगे. इसके साथ कहा गया कि मौजूदा कोहरे की स्थिति को देखते हुए एहतियात बरतना आवश्यक है. 


दिल्ली में सोमवार से सभी स्कूल खोले जाएंगे लेकिन स्कूल के समय में बदलाव किया गया है. दिल्ली सरकार की तरफ से जारी आधिकारिक आदेश के मुताबिक, यहां कोई भी स्कूल सुबह 9:00 बजे से पहले शुरू नहीं होगा. इसके अलावा कोई भी स्कूल शाम 5:00 बजे के बाद नहीं चलेगा. पिछले दिनों दिल्ली में पड़ रही  कड़ाके की ठंड को देखते हुए शिक्षा निदेशालय ने सभी सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों को 12 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया था. इसके पहले सरकार ने 6 जनवरी तक स्कूल बंद किये थे लेकिन ठंड को देखते हुए छुट्टियां बढ़ा दी गईं थी. 

ये भी पढ़ें: AAP Congress Alliance: दिल्ली में मल्लिकार्जुन खरगे और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात, सीट शेयरिंग पर बन गई बात?  

नोएडा में कब खुलेंगे स्कूल?

ठंड और कोहरे को देखते हुए नोएडा में 16 जनवरी तक सभी स्कूलों में छुट्टियां घोषित की गई है. बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जारी कर कहा गया है कि 16 जनवरी तक आठवीं तक के सभी बोर्ड के स्कूलों में अवकाश रहेंगे. नोटिस जारी कर कहा गया कि बढ़ती ठंड की वजह से यह फैसला लिया गया है. जिला बेसिक अधिकारी ने नोटिस में लिखा कि घने कोहरे और अत्यधिक सर्दी के कारण सभी बोर्ड से मान्यता प्राप्त स्कूलों में 16 जनवरी तक अवकाश रहेगा. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement