Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chhattisgarh Election: सीएम भूपेश बघेल ने भरा नॉमिनेशन, लेडी लक ने गुलाब दे घर से किया विदा

CM Bhupesh Baghel Files Nomination: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पाटन से अपना नॉमिनेशन सोमवार को भरा. इस मौके पर उनकी प्यारी तस्वीरें सामने आई हैं. पत्नी ने तिलक लगाकर और गुलाब का फूल दे घर से विदा किया.

Chhattisgarh Election: सीएम भूपेश बघेल ने भरा नॉमिनेशन, लेडी लक ने गुलाब दे घर से किया विदा

CM Bhupesh Baghel Files Nomination

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस और बीजेपी दोनों पूरा जोर लगा रही हैं. सोमवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपना नॉमिनेशन फाइल किया. इस दौरान उनके घर की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं. पर्चा भरने के लिए निकलने से पहले उनका पूरा परिवार एक साथ नजर आया. इस दौरान दांपत्य जीवन की कुछ बेहद प्यारी तस्वीरें दिखीं. सीएम की पत्नी ने जीत की शुभकामनाएं देते हुए पहले उनकी आरती उतारी और फिर तिलक लगाया. इसके बाद एक गुलाब का फूल देकर उन्हें घर से विदा किया. 2018 में कांग्रेस ने पूर्ण बहुमत से सरकार बनाई थी और प्रदेश की सत्ता में दोबारा वापसी के लिए कांग्रेस अब आखिरी दिनों में आक्रामक अंदाज में चुनाव प्रचार कर रही है. 

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल इस बार भी पाटन की सीट से ही चुनाव लड़ रहे हैं. उनके सामने चुनौती दुर्ग के सांसद और भतीजे विजय बघेल की है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे भी चुनाव प्रचार कर चुके हैं. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी भी अब तक कई रैलियों को संबोधित कर चुके हैं. कांग्रेस ने स्पष्ट कर दिया है कि सत्ता में वापसी के बाद सीएम भूपेश बघेल ही बनने वाले हैं. हाई कमान उनके प्रदर्शन से संतुष्ट है. बीजेपी भी प्रदेश में सरकार बनाने के लिए पूरे जोर-शोर से चुनाव प्रचार कर रही है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली वाले सावधान! आपके शहर में लगने वाली है ये पाबंदियां 

पत्नी ने आरती उतारकर दी शुभकामनाएं 
नॉमिनेशन के लिए घर से निकलते वक्त सीएम भूपेश बघेल की पत्नी ने उन्हें बहुत ही प्यारे अंदाज में विदा किया. थाली में आरती सजाकर पहले आरती उतारी और फिर तिलक लगाकर विदा किया. सीएम भूपेश पाटन विधानसभा से चुनाव लड़ते हैं. पाटन में इस बार मुकाबला कांटे का माना जा रहा है. हालांकि चुनावी जंग में औपचारिक तौर पर उतरने की शुरुआत नामांकन भरने से मानी जाती है. इस मौके पर बघेल का पूरा परिवार साथ नजर आया. 

गुडलक के लिए सीएम को लेडी लक ने दिया गुलाब 
घर से निकलने से पहले सीएम को उनकी धर्मपत्नी ने गुलाब का एक फूल भी दिया. इसे लेडी लक से मिला गुड लक कह सकते हैं. समर्थकों के भारी काफिले के साथ सीएम बैंड बाजा के साथ दुर्ग पहुंचे और वहां पाटन से नामांकन भरा. 2018 के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को प्रचंड बहुमत मिला था और इस बार भी कांग्रेस और सीएम भूपेश बघेल कई बार पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का दावा कर चुके हैं. पाटन से बघेल को कड़ी टक्कर मिल सकती है क्योंकि बीजेपी ने दुर्ग से सांसद और सीएम के भतीजे विजय बघेल को ही उतार दिया है. 

यह भी पढ़ें: मनीष सिसोदिया सुप्रीम कोर्ट से भी नहीं मिली जमानत, समझें पूरा केस

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement