Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

वोट डालने आओ, फ्री में पोहा-जलेबी और Ice Cream खाओ, सिर्फ 2 घंटे का मिलेगा ऑफर

Lok Sabha Election 2024: इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए मतदाता को अपनी उंगली पर अमिट स्याही का निशान दुकानदारों को दिखाना होगा. यह ऑफर मध्य प्रदेश के इंदौर में दिया जा रहा है.

Latest News
article-main

इंदौर में वोट डालने मतदाता को फ्री में पोहा, जलेबी और आइस्क्रीम खिलाने का ऑफर (सांकेतिक तस्वीर)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है. निर्वाचन आयोग से लेकर व्यापारी तक मतदान को बढ़ावा देने के लिए तरह-तरह का प्रयास कर रहे हैं. इस बीच इंदौर में वोटरों को लुभाने के लिए 'लजीज' पेशकश की गई है. शहर के अलग-अलग मिष्ठान भंडारों ने तय किया है कि वे मतदान करने वालों को पोहा, जलेबी और आइसक्रीम (Ice Cream) समेत अन्य मिठाइयां मुफ्त में खिलाएंगे.

इंदौर में मतदान बढ़ाने के लिए मुफ्त पोहा-जलेबी, आइसक्रीम की पेशकश इंदौर, 23 अप्रैल (भाषा) मतदाताओं की तादाद के लिहाज से मध्यप्रदेश के सबसे बड़े इंदौर लोकसभा क्षेत्र में 13 मई को होने वाले मतदान को बढ़ावा देने के लिए "लजीज" पेशकश की गई है। शहर के अलग-अलग वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों ने तय किया है कि वे मतदान के शुरुआती घंटों में वोट डालने वाले लोगों को पोहा, जलेबी, आईसक्रीम और अन्य खाद्य पदार्थ मुफ्त में परोसेंगे। 

अधिकारियों ने बताया कि इन मिष्ठान भंडारों ने जिलाधिकारी आशीष सिंह की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित बैठक में यह फैसला किया. बैठक के बाद आशीष सिंह ने बताया,‘हम इंदौर लोकसभा क्षेत्र को मतदान के मामले में देश भर में अव्वल बनाना चाहते हैं. इसके लिए वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों की भी मदद ली जा रही है.'

शहर की मशहूर चाट-चौपाटी '56 दुकान' के व्यापारी संघ के अध्यक्ष गुंजन शर्मा ने बताया कि सुबह 7 बजे से 9 बजे के बीच मतदान करने वाले लोगों को इस चाट-चौपाटी पर मुफ्त में पोहा-जलेबी परोसी जाएगी. उन्होंने कहा कि इस अवधि में वोट डालने वाले वरिष्ठ नागरिकों और अपने जीवन में पहली बार मतदान करने वाले युवाओं को हमारी चाट-चौपाटी पर पोहा-जलेबी के साथ आइसक्रीम भी फ्री मिलेगी.


ये भी पढ़ें- केजरीवाल और कविता को नहीं मिली राहत, 7 मई तक बढ़ी न्यायिक हिरासत 


मतदाता को करना होगा ये काम
इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए मतदाता को अपनी उंगली पर अमिट स्याही का निशान दुकानदारों को दिखाना होगा. अधिकारियों ने बताया कि शहर के कुछ अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों ने सुबह के घंटों में मतदान करने वाले लोगों को नूडल्स और मंचूरियन जैसे व्यंजन मुफ्त में परोसने की भी पेशकश की है.

इंदौर में कब होगी वोटिंग
बता दें कि इंदौर में चौथे चरण में 13 मई को वोट डाले जाएंगे. 2019 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर 69 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था. इस लोकसभा क्षेत्र में 25.13 लाख वोटर हैं.

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लिकेशन Google Play Store से डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement