Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Oscars 2023: RRR और The Last Show ऑस्कर के लिए हुईं शॉर्टलिस्ट, यहां देख सकते हैं दोनों फिल्में

Oscars 2023 के लिए भारत की दो फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया है. इनमें RRR और Chhello Show शामिल हैं. जानें आप कहां देख सकते हैं इन फिल्मों को.

Latest News
article-main

Oscars 2023: RRR & The last show (Chhello Show) 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Oscars 2023: भारतीय सिनेमा लवर्स के लिए बड़ी खबर सामने आई है. आखिरकार द एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज द्वारा 95वें अकादमी अवॉर्ड (95th Academy Awards) के लिए भारत की दो फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया है. इस लिस्ट में 'छेलो शो (The Last Film) और एसएस राजामौली की फिल्म आरआरआर (SS Rajamouli's RRR) शामिल है. फिल्म आरआरआर को अपने सॉन्ग 'नातु नातु' (Naatu Naatu) के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया, जबकि द लास्ट फिल्म शो को 'इंटरनेशनल फीचर फिल्म' (International Feature Film) श्रेणी के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है.

राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म RRR इसी साल 25 मार्च को सिनेमागरों में रिलीज हुई थी. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इसने देश में ही नहीं विदेशों में भी काफी धूम मचाई थी. वहीं भारतीय फिल्म Chhello Show को पहली बार साल 2021 में ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था, जहां इसे खूब तारीफ मिली थी. इसके अलावा छेल्लो शो ने 66वें वैलाडोलिड अंतर्राष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल में गोल्डन स्पाइक भी अपने नाम किया था.

पहली बार पाकिस्तानी फिल्म हुई शॉर्टलिस्ट

'बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म' की लिस्ट में 'अर्जेंटीना 1985', 'द क्विट गर्ल', 'द ब्लू काफ्तान' और अन्य शामिल की गई हैं. ये  पहली बार है जब पाकिस्तान की किसी फिल्म को ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया है. इस श्रेणी में पाकिस्तान की फिल्म 'जॉयलैंड' ने एंट्री की है.

बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी में चुनी गई आरआरआर

'आरआरआर' को बेस्ट सॉन्ग कैटेगरी में चुना गया है. 81 ट्यून्स में से 15 गानों को चुना गया था जिसमें RRR का गाना नाटू-नाटू शामिल है. अन्य गानों में 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' का 'नथिंग इज लॉस्ट', 'ब्लैंक पैंथर: वकंडा फॉरएवर' का 'लिफ्ट मी अप', 'टॉप गन: मेवरिक' का 'होल्ड माई हैंड' और 'नातु नातु' शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Ram Charan से लेकर Suriya तक, साउथ के इन सुपरस्टार्स की बॉलीवुड डेब्यू पर लगा है फ्लॉप होने का दाग | PICS

इस दिन होगी नॉमिनेशन वोटिंग

ऑस्कर के लिए नॉमिनेशन वोटिंग 12 से 17 जनवरी तक होगी. नॉमिनेशन लिस्ट की घोषणा 24 जनवरी को की जाएगी. 95वां ऑस्कर 12 मार्च को हॉलीवुड के डॉल्बी थिएटर में होगा.

ये भी पढ़ें: Ram Charan से लेकर Suriya तक, साउथ के इन सुपरस्टार्स की बॉलीवुड डेब्यू पर लगा है फ्लॉप होने का दाग | PICS

यहां देख सकते हैं RRR

एसएस राजामौली की फिल्म 'आरआरआर' थिएटर में धमाल मचाने के बाद अब ओटीटी पर भी धमाल कर रही है. रिपोर्ट्स के मुताबितक, 'आरआरआर' ने वर्ल्डवाइड लेवल पर अब तक 1100 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई कर ली है. वहीं ये फिल्म आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं. 

यहां देखे Chhello Show 

छेलो शो 25 नवंबर से नेटफ्लिक्स पर भारत में उपलब्ध है. इस फिल्म की कहानी गुजरात के ग्रामीण क्षेत्र में सिनेमा को लेकर लोगों की उत्सुकता से जुड़ी है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement