trendingPhotosDetailhindi4039480

Ram Charan से लेकर Suriya तक, साउथ के इन सुपरस्टार्स की बॉलीवुड डेब्यू पर लगा है फ्लॉप होने का दाग | PICS

South Superstar Bollywood Debut: साउथ के कई सुपरस्टार्स ने हिंदी सिनेमा में अपनी किस्मत आजमाने के लिए बॉलीवुड का रुख किया लेकिन उनमें से चांद ही सफल हो पाए हैं.  धनुष (Dhanush), आसिन (Asin) और इलियाना डिक्रूज (Ileana D'Cruz) ने बॉलीवुड में अपने झंडे तो गाड़े लेकिन चंद ऐसे भी थे जो अपनी डेब्यू फिल्म में असफल हुए. यह जानकर हैरानी होगी कि साउथ की सुपरस्टार 'आरआरआर' के राम चरण की पहली बॉलीवुड फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. 

साउथ के सुपरस्टार चियान विक्रम (Actor Virkam) ने भी बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के ध्येय से बॉलीवुड में एंट्री की लेकिन उनकी फिल्म हिंदी के दर्शकों को लुभा नहीं पाई. आइए एक नजर उन साउथ के सुपरस्टार पर डालते हैं, जिन्होंने अपनी क्षेत्रीय भाषाओं में तो कमाल दिखाया लेकिन जैसे ही वह बॉलीवुड की तरफ रुख कर रहे थे तो उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर पिटती हुई नजर आईं.  

1.Suriya

Suriya
1/5

तमिल फिल्म इंडस्ट्री के सबसे बड़े सितारों में से एक सूर्या आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. मगर सूर्या की पहली हिंदी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर दर्शकों को लुभा नहीं पाई. अभिनेता ने साल 2010 में रक्त चरित्र 2 के साथ हिंदी फिल्म में डेब्यू किया. यह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन करने में विफल रही और उनकी एक्टिंग पर भी लोगों का खास ध्यान नहीं गया. तब से उन्होंने किसी अन्य बॉलीवुड फिल्म में एक्टिंग नहीं की है. मगर वह अक्षय कुमार स्टारर अपनी सुपरहिट फिल्म सोरारई पोटरु के हिंदी रीमेक में एक कैमियो करते नजर आएंगे. 



2.Ram Charan

Ram Charan
2/5

हाल ही में एसएस राजामौली की आरआरआर की सफलता के आधार पर राम चरण को एक पैन इंडिया सुपरस्टार कहा जा सकता है. जूनियर एनटीआर के साथ उनकी फिल्म आरआरआर ने हिंदी बेल्ट की फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़े. उनकी फिल्म हिंदी बॉक्स ऑफिस पर बेलगाम दौड़ती रही और करोड़ों रुपये का बिजनेस किया. हालांकि, उन्होंने 2013 में रिलीज हुई फिल्म जंजीर के साथ बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की. राम चरण की जंजीर, साल 1973 में आई अमिताभ बच्चन की इसी नाम की हिंदी फिल्म की रीमेक थी. जंजीर में राम चरण के साथ प्रियंका चोपड़ा और संजय दत्त थे. हालांकि, इस फिल्म को दर्शक अपना प्यार नहीं दे सके. 



3.Chiyan Vikram

Chiyan Vikram
3/5

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय स्टारर साल 2010 में रिलीज हुई रावण से साउथ के सुपरस्टार चियान विक्रम ने हिंदी फिल्म में अपनी शुरुआत की थी. मणिरत्नम की तरफ से डायरेक्ट की गई फिल्म, महागाथा रामायण से रावण के किरदार के काफी करीब रही. अन्नियान के हिंदी डब में दर्शकों को लुभाने वाले विक्रम को मणिरत्नम की फिल्म में नोटिस नहीं किया गया. यह फिल्म फ्लॉर रही थी.



4.Prithviraj Sukumaran

Prithviraj Sukumaran
4/5

मलयालम सुपरस्टार पृथ्वीराज सुकुमारन ने अपनी पहली हिंदी फिल्म अय्या में रानी मुखर्जी के साथ काम किया. सचिन कुंडलकर की तरफ से डायरेक्ट की गई यह फिल्म साल 2012 में रिलीज हुई थी और बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म को बड़ी निराशा हाथ लगी. अपनी बॉडी दिखाने के अलावा पृथ्वीराज ने फिल्म में कई एफर्ट्स डाले लेकिन यह फिल्म दर्शकों को लुभा नहीं पाई.
 



5.Tamannaah Bhatia

Tamannaah Bhatia
5/5

साउथ सिनेमा में अपना जलवा कामय करने से पहले तमन्ना ने बॉलीवुड फिल्म - चांद सा रोशन चेहरा से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. शबाह शम्सी की तरफ से डायरेक्ट की गई यह फिल्म 2005 में रिलीज हुई थी और फिल्म में समीर आफताब ने लीड रोल में थे. यदि आप चाहें तो इस फिल्म को इग्नोर भी कर दें तो तमन्ना ने अजय देवगन के साथ साजिद खान की हिम्मतवाला में भी नजर आईं थी जो साल 2013 में रिलीज हुई थी. यह फिल्म बुरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर पिट गई.
 



LIVE COVERAGE