Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Naseeruddin Shah: 'लूटने नहीं आए थे मुगल, इतने खराब थे तो गिरा दीजिए लाल किला', नसीरुद्दीन शाह ने फिर दिया विवादित बयान

Naseeruddin Shah ने Mughals को विलेन बनाए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की है. लेटेस्ट इंटरव्यू में उन्होंने मुगलों के योगदान का बखान कर डाला है.

Naseeruddin Shah: 'लूटने नहीं आए थे मुगल, इतने खराब थे तो गिरा दीजिए लाल किला', नसीरुद्दीन शाह ने फिर दिया विवादित बयान

Naseeruddin Shah: मुगलों पर बोले नसीरुद्दीन शाह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) इन दिनों अपनी आने वाली वेब सीरीज 'ताज- डिवाइडेड बाई ब्लड' को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. ये सीरीज जी-5 पर रिलीज की जाएगी. वहीं, इस सीरीज की रिलीज से पहले नसीरुद्दीन ने अपने लेटेस्ट इंटरव्यू में पर्दे पर मुगलों को पर्दे पर दर्शाए जाने के तरीके पर खुलकर बात की है. नसीरुद्दीन ने साफ कर दिया है कि उन्हें मुगलों को सिर्फ विलेन के रूप में दिखाया जाना पूरी तरह गलत लगता है. इस पर बात करते हुए उन्होंने लाल किला (Red Fort) और ताज महल (Taj Mahal) को लेकर बड़ा बयान दे डाला है.

ये भी पढ़ें- Naseeruddin Shah: नवाब पिता के खिलाफ जाकर चुनीं फिल्में, जानें क्यों बार-बार रिजेक्ट होते थे नसीर?

नसीरुद्दीन ने मुगलों को गलत तरीके से दिखाए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर की है और भारत में उनके योगदान भी गिनाए हैं. उन्होंने इंडियन एक्सप्रेस को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि वो इस बात से हैरान रह जाते हैं कि लोग अकबर और हत्यारे नादिर शाह या तैमूर को एक ही तराजू में तोलते हैं. ये दोनों आक्रमणकारी बनकर करने आए थे लेकिन मुगल लूटपाट करने के लिए नहीं आए थे. मुगल तो यहां पर अपना घर बनाने आए थे और उन्होंने इस जगह और भी खूबसूरत बना दिया.

ये भी पढ़ें- Ratna Pathak Shah ने 'करवा चौथ' पर दिया ऐसा बयान, खड़ा हो गया विवाद

नसीरुद्दीन कहते हैं कि 'हम लाल किले को इतना पवित्र क्यों मानते हैं, ये तो मुगलों ने बनवाया था? मुगलों के योगदान से कौन इनकार कर सकता है? कुछ बातें कुछ हद तक सच हैं लेकिन उनको विलेन बनाने की भी जरूरत नहीं है'. अभिनेता कहते हैं कि 'अगर वाकई वो विलेन थे तो उनके बनाए ताजमहल गिरा दीजिए, लाल किला गिरा दीजिए, कुतुब मीनार गिरा दीजिए'. उनका कहना है कि 'मैं नहीं कहता ही उनकी वाहवाही करो लेकिन उन्हें विलेन भी मत बनाइए'.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement