Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adipurush: फिर विवादों में घिरी Prabhas-Kriti Sanon की फिल्म, कोर्ट ने सेंसर बोर्ड से क्यों मांगा जवाब?

Prabhas, Saif Ali Khan और कृति सेनन (Kriti Sanon) की फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड से जवाब मांगा है.

Latest News
Adipurush: फिर विवादों में घिरी Prabhas-Kriti Sanon की फिल्म, कोर्ट ने सेंसर बोर्ड से क्यों मांगा जवाब?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साउथ सुपरस्टार प्रभास (Prabhas), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और कृति सेनन (Kriti Sanon) की फिल्म 'आदिपुरुष' (Adipurush) टीजर रिलीज होने के बाद से ही विवादों में घिरी हुई है. ओम राउत (Om Raut) के निर्देशन में बनी फिल्म की स्टोरी रामायण पर आधारित है जिसमें प्रभास भगवान राम से प्रेरित 'राघव' के किरदार में नजर आएंगे. आदिपुरुष का टीजर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म के VFX और इसमें सैफ अली खान के लुक को लेकर खूब बवाल हुआ था जिसके बाद मेकर्स ने अधिकारिक बयान जारी कर इसे शांत कराने की कोशिश भी की थी. इसी कड़ी में फिल्म की रिलीज डेट को भी आगे बढ़ा दिया गया. इन सब के बाद अब एक बार फिर ये फिल्म एक नए विवाद में घिर गई है जिसे लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सेंसर बोर्ड से जवाब भी मांगा है. 

क्या है पूरा मामला?
दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी. इस याचिका में कहा गया कि मेकर्स ने सेंसर बोर्ड से प्रमाण पत्र लिए बिना ही 'आदिपुरुष' का प्रोमो (Adipurush Promo Video) जारी किया था. इसके अलावा याचिका में देवी सीता की भूमिका निभाने वाली एक्ट्रेस (कृति सेनन) द्वारा पहने गए परिधानों पर भी आपत्ति जताई गई. अब इसे लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (CBFC) यानी सेंसर बोर्ड को याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए नोटिस जारी किया है. पीठ ने मामले में सुनवाई की अगली तारीख 21 फरवरी तय की है. 

यह भी पढ़ें- Adipurush पर लगा रामायण का 'इस्लामीकरण' करने का आरोप, मिला 7 दिन का अल्टीमेटम

दायर याचिका में यह भी कहा गया है कि दर्शकों की भगवान राम और देवी सीता में गहरी आस्था है लेकिन फिल्म में उन्हें लोगों की आस्था के खिलाफ दिखाया गया है. इसके अलावा रावण के लुक को लेकर भी आपत्ति जताई गई है. इसे लेकर भगवान राम, माता सीता और रावण की भूमिका निभा रहे एक्टर प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान के साथ-साथ हनुमान की भूमिका निभाने वाले देवदत्त नागे और लक्ष्मण के किरदार में नजर आने वाले सनी सिंह को भी प्रतिवादी बनाया गया है.

बता दें कि 'आदिपुरुष' 12 जनवरी 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही थी लेकिन फिर चिरंजीवी स्टारर फिल्म Waltair Veerayya और नंदमुरी बालकृष्णन स्टारर फिल्म Veera Simha Reddy की रिलीज डेट पास होने के चलते कहा गया कि आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में आदिपुरुष को शायद पर्याप्त स्क्रीन्स नहीं मिल पाएं, इसी कड़ी में मेकर्स ने आदिपुरुष की रिलीज डेट को आगे बढ़ाने का फैसला किया था. फिलहाल ओम राउत की टीम ने नई रिलीज डेट को लेकर किसी तरह का कोई ऑफिशियल अनाउंसमेंट नहीं किया है. 

यह भी पढ़ें- Adipurush के ट्रोल होने पर डायरेक्टर ने तोड़ी चुप्पी, कही बड़ी बात   

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement